सांसद ने की हेल्थसिटी की तारीफ, मुख्यमंत्री कोष से सहयोग का आश्वासन

पूर्व मंत्री शिव प्रताप शुक्ला ने किया अस्पताल का दौरा, लिया सुविधाओं का जायजा

लखनऊ। गोमती नगर स्थित हेल्थ सिटी ट्रॉमा सेंटर एंड सुपरस्पेशियलिटी हॉस्पिटल ने वैस्कुलर मॉलफॉरमेशन राइट साइड फोरहेड रोग यानी माथे के दाहिने ओर बने बड़े खून के गुच्छे जैसी जटिल बीमारी से ग्रस्त 6 वर्षीया बच्ची का दो चरणों में सफल ऑपरेशन किया है, यही नहीं निर्धन परिवार की बच्ची होने के कारण सर्जरी का खर्च भी हॉस्पिटल ने ही वहन किया। राज्यसंभा सांसद तथा भारतीय जनता पार्टी के उत्तर प्रदेश के उपाध्यक्ष पूर्व मंत्री शिव प्रताप शुक्ला ने प्लास्टिक सर्जरी विभाग द्वारा दी रही सुविधाओं को देखकर अस्पताल को मुख्यमंत्री राहत कोष के माध्यम से तेजाब हमला पीडि़तों, जटिल बीमारी से ग्रस्त मरीजों तथा ट्रॉमा के मरीजों को समय रहते इलाज किये जाने में सहयोग देने का आश्वासन दिया है। सांसद श्री शुक्ला शनिवार को हेल्थसिटी हॉस्पिटल का भ्रमण करने आये थे।
अस्पताल के निदेशक डॉ वैभव खन्ना ने बताया कि बच्ची की सर्जरी में जान का जोखिम देखते हुए कई विशेषज्ञों ने सर्जरी करने में असमर्थता जाहिर कर दी थी। कई अस्पतालों ने भी कुशल चिकित्सकोंं के अभाव में सर्जरी करने से इनकार कर दिया था।
डॉ खन्ना ने बताया कि सांसद श्री शुक्ला ने अपने भ्रमण के दौरान अस्पताल के प्लास्टिक सर्जरी विभाग तथा उसके अधीन चल रहे स्माइल ट्रेन प्रोजेक्ट का अवलोकन किया तथा नि:शुल्क प्रदान की जा रही अत्याधुनिक सेवाओं पर प्रसन्नता जाहिर की। उन्होंने डॉ वैभव खन्ना व उनकी पूरी टीम डॉ रोमेश कोहली, डॉ एसपीएस तुलसी, वीएच वेंकटेश, रमेश कुमार सोनी, नीरज कुमार शर्मा, राकेश कुमार शर्मा व अन्य को प्राप्त उपलब्धियों के लिए बधाइयां देते हुए विश्व प्लास्टिक सर्जरी दिवस पर अपनी शुभकामनाएं दीं।