केजीएमयू में कर्मचारियों ने किया रजिस्ट्रार का घेराव

चिकित्सा विश्वविद्यालय में रजिस्ट्रार का घेराव करते कर्मचारी।

मांगे न पूरी होने के चलते कर्मचारियों में रोष

लखनऊ। किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय में शुक्रवार को कर्मचारियों ने अपनी 18 सूत्रीय मांगों को लेकर 9 जून को कुलसचिव का घेराव कर प्रदर्शन किया। लंबे समय से पीजीआई के समान वेतनमान,पदोन्नति, इंक्रीमेंट सहित विभिन्न मांगें पूरी ना होने पर यह प्रदर्शन किया गया। कुलसचिव ने 10 दिनों में लंबित मांगें पूरी करने का आश्वासन दिया है।
केजीएमयू कर्मचारी परिषद के महामंत्री प्रदीप गंगवार ने बताया कि लगभग 650 कर्मचारी सुबह 11 बजे कुलसचिव कार्यालय के सामने एकत्र होकर प्रदर्शन करने लगे। प्रदर्शन कर रहे केजीएमयू कर्मचारियों की माने तो केजीएमयू प्रशासन ने अभी तक शासन को प्रस्ताव तक बनाकर नहीं भेजा। ऐसे में सवाल उठना लाजमी है कि उनकी मांगे कब पूरी होंगी। इसके अलावा कर्मचारियों का यह भी कहना है कि केजीएमयू प्रशासन हर बार वार्ता की बात कह कर उन्हें अंधेरे में रख रहा है । उन्होंने बताया पीजीआई के बराबर वेतनमान अभी तक नहीं लगा है।  विभिन्न पदों पर पदोन्नति लंबित चल रही है।
अपना अधिकार न मिलने से कर्मचारियों में काफी रोष है। कर्मचारियों ने इस प्रदर्शन के माध्यम से साफ कर दिया है कि यदि उनकी मांगे जल्द ही नहीं पूरी की गयी तो आन्दोलन करने पर मजबूर होंगे। प्रदर्शनकारियों में विकास सिंह, प्रदीप गंगवार, राजन यादव, प्रिया राय, सोनू वाल्मीकि, अनिल यादव, राकेश यादव आदि शामिल थे।