Sunday , October 2 2022

केजीएमयू गैंगरेप कांड का तीसरा आरोपी भी गिरफ्तार

लखनऊ। किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय केजीएमयू के शताब्दी अस्पताल में बीती 31 मई की रात्रि को हुए गैंगरेप का तीसरा आरोपी भी पुलिस की गिरफ्त में आ गया है। दो आरोपी 1 जून को ही पकड़ लिये गये थे। यह जानकारी केजीएमयू के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक प्रो.एसएन संखवार ने देते हुए बताया कि पुलिस द्वारा ज्ञात हुआ है कि तीसरे फरार आरोपी विनय को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।
ज्ञात हो बीती 31 मई की रात्रि को हरदोई से आये मरीज की पत्नी के साथ शताब्दी अस्पताल में बंधक बनाकर वहीं संविदा पर कार्य करने वाले कर्मचारियों ने गैंगरेप किया था। इसके बाद महिला के शोर मचाने और पुलिस में शिकायत दर्ज करने के बाद अगले दिन पुलिस ने दो आरोपियों शिवकुमार और संतोष को गिरफ्तार कर लिया था लेकिन तीसरा आरोपी विनय फरार हो गया था।
इस घटना के बाद चिकित्सा विश्वविद्यालय की सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवाल उठे हैं हालांकि सीएमएस डॉ संखवार का कहना है कि सभी व्यवस्थाएं और मजबूत बनायी जा रही हैं। इस बीच 2 जून को चिकित्सा शिक्षा मंत्री आशुतोष टंडन ने भी सभी शिक्षण संस्थाओं में महिलाओं की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने के निर्देश भी दिये हैं साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि आउटसोर्सिंग से आने वाले कर्मचारियों के बारे में सारी जानकारी करने के बाद ही उनकी तैनाती की जाये।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

1 × 5 =

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.