Thursday , March 28 2024

परिवार से दूर रह रहे बुजुर्गों के पीडि़त मन पर मरहम लगाया डॉ अनिता भटनागर जैन ने

-रिटायर्ड आईएएस ने अपने पर्सनल कलेक्‍शन का बहुत सा सामान दान किया गिविंग सैटरडे में

सेहत टाइम्‍स  

लखनऊ। आस्था वृद्धजन संस्था एवं सच्चिदानंद निष्काम सेवा ट्रस्ट की ओर से संचालित “गिविंग सेटरडे” संस्था को रिटायर्ड आईएएस डॉ अनीता भटनागर जैन ने 30 वर्ष की अपनी प्रशासनिक सेवा के दौरान जिन बेशकीमती वस्तुओं को जोड़ा था उनको दान किया, इसका उद्देश्‍य एक सामाजिक भाव एवं समाज में बदलाव का है। दान की वस्तुओं में टीवी, टीवी ट्रॉली, वी सी पी, मैट्रेस, कुर्सियां, टेबल लैंप शेड, दवाइयां, वॉकर, विभिन्न पेंटिंग, दर्पण, रामायण, महादेव,कृष्णा, धारावाहिक की सीडी एवं वीडियो कैसेट शामिल हैं।

इस मौके पर उपस्थित गिविंग सैटरडे के संस्थापक व एसोसिएशन ऑफ इंटरनेशनल डॉक्टर्स के सेक्रेटरी जनरल डॉ अभिषेक शुक्ला ने अनीता भटनागर जैन को धन्यवाद देते हुए कहा कि हम अकेले सभी की सहायता नहीं कर सकते हैं लेकिन हम सब मिलकर ऐसा कर सकते हैं उन्होंने कहा कि गिविंग सैटरडे कार्यक्रम का उद्देश्य लोगों के बीच यह जागरूकता फैलाना है कि हम लोग अपने घरों में बहुत सारा ऐसा सामान, जो हमारे लिए अनुपयोगी है, रखे रहते हैं, जबकि उसी सामान की दूसरों को जरूरत होती है लेकिन वे उसे खरीद नहीं सकते हैं।

उन्होंने संस्था के टोल फ्री नंबर 1800 180 1415 के माध्यम से गिविंग सेटरडे में लोगों को आगे बढ़कर इस सामाजिक कर्तव्य का निर्वहन करने करने का आह्वान किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.