किशोरी के चेहरे को नयी सुंदरता दी बलरामपुर चिकित्सालय के डॉक्टर ने

पहले ऐसी दीखती थी

चेहरे पर भद्दा दाग बन चुके काले बालों वाले मोटे तिल से दिलायी निजात

लखनऊ। एक किशोरी के चेहरे की सुंदरता पर जन्मजात पड़ा एक बड़ा काले बालों वाला तिल भद्दा दाग बन चुका था, बलरामपुर अस्पताल के डॉ राजीव लोचन ने इस किशोरी का ऑपरेशन करके उसे इस दिक्कत से निजात दिलाने की सफल कोशिश की है। यह सर्जरी पूर्णतय: नि:शुल्क की गयी है। बच्ची और उसके घरवाले अब काफी खुश हैं।
डॉ राजीव लोचन ने बताया कि सीतापुर स्थित बिसवा जोशी टीला के रहने वाले अशोक कुमार जोशी की 13 वर्षीय बेटी मुस्कान की दाहिनी आंख की पलक से गाल के रास्ते कान की ओर तक के हिस्से पर एक बड़ा काले बालों वाला मोटा तिल जन्म से था।

सर्जरी के बाद अब ऐसी हो गयी

इस भद्दे तिल के कारण किशोरी और उसके घरवाले उसकी सुंदरता को लेकर चिंतित रहते थे। बच्ची को लेकर जब घरवाले बलरामपुर अस्पताल आये तो डॉ राजीव लोचन ने बच्ची को भर्ती कर उसे नया लुक देने की चुनौती स्वीकार की।

डॉ राजीव लोचन ने किशोरी का ऑपरेशन कर के बालों वाले तिल को निकालते हुए तिल निकालने से खाली हुई मोटी जगह को कान के पीछे के हिस्से से खाल निकालकर उसकी परतों से भर दिया। अब उसका चेहरा पहले की तरह दागदार नहीं दीखता है। इस सर्जरी में डॉ राजीव लोचन के साथ डॉ पीयूष और डॉ कौशल के साथ ही नर्स मंजू शामिल रहीं।