Friday , October 22 2021

छात्रा के हमले में घायल छात्र को देखने मुख्यमंत्री ट्रामा सेंटर पहुंचे

लापरवाही के लिए स्कूल की प्रिंसिपल को पुलिस ने हिरासत में लिया

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज लखनऊ स्थित केजीएमयू के ट्रामा सेंटर में भर्ती छात्र ऋतिक को देखने पहुंचे। ऋतिक वही छात्र है जिसे स्कूल में एक छात्रा ने चाकू मारकर घायल कर दिया था। इस दौरान उन्होंने किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय के चिकित्सकों को जख्मी छात्र के उचित इलाज की हिदायत भी दी। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार ने मुख्यमंत्री को मामले की जांच की प्रगति के बारे में जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि छह वर्षीय ऋतिक की हालत खतरे से बाहर है।

ज्ञात हो अलीगंज थाना क्षेत्र में त्रिवेणी नगर स्थित ब्राइटलैंड स्कूल के शौचालय में मंगलवार सुबह पहली कक्षा के छात्र ऋतिक पर शौचालय में किसी धारदार चीज से हमला किया गया था। एक छात्रा पर इस वारदात को अंजाम देने का आरोप लग रहा है। पुलिस ने इस मामले में स्कूल की प्रिंसिपल को हिरासत में लिया है। ऋतिक के पिता राजेश के मुताबिक उन्हें स्कूल द्वारा सूचित किया गया कि बेटा घायल है। उस पर किसी लड़की ने चाकू से हमला किया है। इस घटना ने पिछले साल गुरुग्राम के एक स्कूल में शौचालय में ही एक छात्र की हत्या की याद ताजा करा दी। उस वारदात में भी एक छात्र पर ही हत्या का आरोप लगा है।

इस बीच, प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि ऐसी घटनाओं से बचने के लिये बच्चों की काउंसिलिंग की आवश्यकता है। हमें बेसिक शिक्षा में काउंसिलिंग को और अधिक शामिल करना होगा। उन्होंने कहा कि अभिभावक तथा अध्यापक समन्वय को और मजबूत करना होगा। काउंसलिंग को शिक्षा के पाठ्यक्रम में कैसे लाना है, इस पर अध्ययन हो रहा है।

ब्राइटलैंड स्कूल के मामले में सरकार ने कानूनी कार्रवाई की है। साथ ही पीड़ित छात्र को जरूरी चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करायी जा रही है। घायल छात्र के फोटो सोशल मीडिया और समाचार चैनलों पर वायरल होने के बाद जिला विद्यालय निरीक्षक मुकेश कुमार सिंह ने कल स्कूल को नोटिस भेजकर स्पष्टीकरण मांगा कि क्यों न उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 − 3 =

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.