Thursday , April 25 2024

आयुष अटेंडेंस ऐप को असुरक्षित बताते हुए आयुष चिकित्‍सकों ने जताया विरोध

-गूगल प्‍ले स्‍टोर या किसी अन्‍य सुरक्षित प्‍लेटफॉर्म का इस्‍तेमाल करने का सुझाव

सेहत टाइम्‍स

लखनऊ। आयुष विभाग में डॉक्टरों के लिए आधार प्रमाणित बायोमेट्रिक उपस्थिति के लिए आयुष अटेंडेंस ऐप का प्रयोग करने के लिए शासन से प्रस्ताव पास हुआ है। इस थर्ड पार्टी ऐप आधारित उपस्थिति का आयुष के डॉक्टरों ने विरोध शुरू कर दिया है। डॉक्टरों का कहना है कि थर्ड पार्टी आधारित ऐप होने के कारण यह असुरक्षित है। इससे डॉक्टरों का डाटा लीक होने का खतरा बना रहेगा। 

प्रांतीय आयुर्वेदिक एवं यूनानी चिकित्सा सेवा संघ उप्र. के प्रांतीय अध्यक्ष डॉ प्रवीण कुमार राय और प्रांतीय महासचिव डॉ जोगेन्द्र सिंह ने संयुक्त रूप से ऑनलाइन बैठक की। बैठक में ऐप को लेकर विरोध दर्ज किया गया है। शासन स्तर पर भी संघ पत्राचार कर ऐप को असुरक्षित बताया है। आरोप है कि थर्ड पार्टी ऐप से फोटो, बैंकिंग, फोटो व अन्य डेटा के हैक होकर लीक होने, दुरुपयोग करने का खतरा बढ़ सकता है।

आजकल ऐप को हैक कर ब्लैकमेलिंग का फ्रॉड भी आए दिन सामने आता है। थर्ड पार्टी ऐप की बजाए गूगल प्ले स्टोर या किसी सुरक्षित प्लेटफॉर्म का प्रयोग किया जाए। नेताद्वय का कहना है कि संघ द्वारा शासन स्तर से अपेक्षित सहयोग किया जाए। आयुष डॉक्टर भी थर्ड पार्टी ऐप के बजाए दूसरे सुरक्षित प्लेटफॉर्म का स्वागत करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.