स्वाइन फ्लू के 10 और मरीज, कुल संख्या 42 पहुंची

लखनऊ। राजधानी लखनऊ में स्वाइल फ्लू के 10 और नये मरीजों का पता चला है, इस तरह इस साल अब तक 42 केस सामने आ चुके हैं शुक्रवार को जारी रिपोर्ट में जिन नये 10 मरीजों का पता चला है उनमें 6 लखनऊ के रहने वाले हैं तथा एक-एक कानपुर, बाराबंकी, उन्नाव और लखीमपुर का रहने वाला हैै।
यह जानकारी लखनऊ के मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा जारी विज्ञप्ति में देते हुए बताया गया है कि लखनऊ के ही रहने वाले इन छह मरीजों में पूनम पांडेय 28 वर्ष राजाजीपुरम की, सुलोचना 51 वर्ष, सावित्री शुक्ल 23 व शबाना खातून 35 वर्ष एसजीपीजीआई कैम्पस की, सुषमा कुमारी 30 वर्ष गोमती नगर की तथा सचिन कुमार कश्यप 23 वर्ष इस्माइल गंज के रहने वाले हैं। इनके अलावा आशीष दीक्षित 45 वर्ष कानपुर के रहने वाले हैं और वहीं रीजेन्सी हॉस्पिटल में भर्ती हैं। कुसुमलता 60 वर्ष उन्नाव की रहने वाली, राम सागर 44 वर्ष बाराबंकी के रहने वाले तथा शैली सक्सेना 39 वर्ष लखीमपुर खीरी की रहने वाली हैं। शैली सक्सेना यहीं मिडलैंड हॉस्पिटल में गंभीर हालत में भर्ती हैं तथा उन्हें वेंटीलेटर पर रखा गया है। शेष मरीजों की स्थिति या तो सामान्य है या फिर सुधार की ओर है।
सीएमओ के अनुसार सभी मरीजों के परिजनों को सफाई के लिए स्वास्थ्य शिक्षा तथा स्वाइन फ्लू से सम्बन्धित जागरूकता प्रदान की गयी है। मरीजों को आराम करने और आइसोलेट रहने की सलाह दी गयी है साथ ही भीड़-भाड़ वाले इलाके में न जाने की सलाह दी गयी है। इसके अतिरिक्त शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए मौसमी फल, सब्जियां खाने के साथ ही हाथों की सफाई के लिए भी सलाह दी गयी है।