Saturday , January 29 2022

अस्‍पतालों में मारपीट की घटनायें हो रहीं, फि‍र भी सुरक्षा के इंतजाम नहीं

-फार्मासिस्‍ट की पिटाई के विरोध में सुनील यादव के नेतृत्‍व में प्रतिनिधिमंडल सीएमओ से मिला
सुनील यादव

लखनऊ। राजकीय फार्मासिस्ट महासंघ उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष सुनील यादव ने कल नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र तेलीबाग में फार्मेसिस्ट के साथ हुई मारपीट और अभद्रता की निंदा करते हुए दोषी की तत्काल गिरफ्तारी और कर्मचारियों को सुरक्षा देने की मांग की ।

आज एक प्रतिनिधिमंडल मुख्य चिकित्सा अधिकारी लखनऊ डॉक्टर नरेंद्र अग्रवाल से मिला और इस बात पर चिंता व्यक्त की कि आए दिन चिकित्सालयों में अप्रिय घटनाएं घटती हैं फिर भी सुरक्षा का कोई इंतजाम नहीं किया जाता है। जबकि सरकार ने चिकित्सा कर्मियों के साथ अभद्रता व मारपीट करने वाले पर कड़ी कार्रवाई के नियम बना रखे हैं।

श्री यादव ने आम जनता से भी अपील की कि चिकित्सा विभाग के कर्मी आपकी सेवा में लगे हुए हैं यह भी सत्य है कि चिकित्सालय में आने वाले लोग परेशान होते हैं, लेकिन वहीं यह भी सत्य है कि कोई भी चिकित्सा कर्मी या चिकित्सक कभी भी किसी मरीज का बुरा नहीं चाहता। तेलीबाग में एक पूर्व कर्मचारी जिसे सेवा प्रदाता कंपनी द्वारा चतुर्थ श्रेणी के पद पर उस चिकित्सालय में तैनात किया गया था उसे राजकीय कार्य में शिथिलता के कारण बाद में एजेंसी द्वारा हटा लिया गया, लेकिन उसने व्यक्तिगत विद्वेष मानते हुए कल चिकित्सालय में आकर वहां ड्यूटी पर तैनात संविदा फार्मेसिस्ट के साथ अभद्रता की और मारपीट की, जिसकी प्राथमिकी पीजीआई थाने में दर्ज कराई गई है। पुलिस प्रशासन द्वारा घटनास्थल का मुआयना किया गया, लोगो के बयान लिए गए और कार्रवाई की जा रही है । महासंघ ने पुलिस प्रशासन का भी धन्यवाद ज्ञापित किया और आगे सुरक्षा देने की बात कही।

प्रतिनिधिमंडल में महामंत्री अशोक कुमार, जिला अध्यक्ष एस एन सिंह, सचिव जी सी दुबे, राजेश सिंह, जे पी नायक आदि भी शामिल रहे । उन्‍होंने बताया कि घटना की जानकारी राष्ट्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मिशन के मिशन निदेशक को भी दे दी गयी है।