Tuesday , November 30 2021

कोने वाले बाबा की मूर्ति के 11वें स्थापना दिवस पर विशाल भंडारा

लखीमपुर खीरी स्थित सेठ घाट का होगा जोर्णोद्धार  

लखीमपुर खीरी-लखनऊ। 150 साल से भी ज्यादा समय से रामलीला मेला आयोजित करने वाली ट्रस्ट द्वारा आज शहर के सेठ घाट स्थित बांके बिहारी मंदिर में कोने वाले बाबा की मूर्ति के 11वें स्थापना दिवस पर एक विशाल भंडारे का आयोजन किया गया। भंडारे में सुबह से ही लोगों ने पहुंचकर प्रसाद ग्रहण किया और बांके बिहारी जी के दर्शन किए।

 

ट्रस्टी कैलाश नाथ सेठ ने बताया कि आज से 10 साल पहले श्री बांके बिहारी लाल के मंदिर में कोने वाले बाबा की मूर्ति की स्थापना की गई थी हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी विशाल भंडारे का आयोजन किया गया व मंदिर में पूजा-अर्चना की गई भंडारे के दौरान शहर के साथ साथ दूसरे जनपदों से कई गणमान्य लोग मौजूद रहे। भंडारे में डॉक्टर वैभव खन्ना, कैलाश नाथ सेठ, राजीव कपूर, विपुल सेठ, विभु सेठ, आलोक कुमार सेठ, रामजी पुरी, आनन्द टंडन, अशोक सेठ सहित भारी संख्या में भक्त मौजूद रहे।

डॉक्टर वैभव खन्ना ने बताया कि लखीमपुर के प्रसिद्ध सेठ घाट पर हमारे पूर्वजों के द्वारा एक पुरुष घाट और एक महिला घाट का निर्माण कराया गया था लेकिन अब इसकी हालत जर्जर हो गई है, जिसको लेकर हमने व ट्रस्ट ने शासन को इस घाट का जीर्णोद्धार कराने के लिए प्रस्ताव भेज रखा है।

 

उन्‍होंने आशा जतायी कि सदर विधायक योगेश वर्मा और जिला अधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह का विशेष योगदान होने के कारण जल्द ही इस घाट का जीर्णोद्धार कराया जाएगा यहां पर नौका विहार, पर्यटन, लाइट, सड़क, फूल फुलवारी, सत्संग भवन, गौशाला आदि का निर्माण कराया जाएगा। यहां का जीर्णोद्धार होने के बाद शहर के लोगों को शाम के वक्त अपने परिवार के साथ घूमने का एक सुनहरा मौका भी मिलेगा।