Friday , March 29 2024

सकारात्‍मक रहिये, अपने प्रति आकर्षण पैदा कीजिये, तनाव-अवसाद रहेगा दूर

-डीएवी डिग्री कॉलेज में मिशन शक्ति कार्यक्रम का आयोजन
सेहत टाइम्‍स 
लखनऊ। अन्तर्राष्ट्रीय स्‍तर की मनोवैज्ञानिक डा.तान्या दीक्षित ने कहा है कि हमें सकारात्‍मक नजरिया, सकारात्‍मक सोच के साथ स्‍वयं के प्रति आकर्षण रखना चाहिये, अगर हम इस सूत्र को अपना लेते हैं तो  तनाव, अवसाद से न सिर्फ दूर रह स‍कते हैं, बल्कि इससे मुक्ति भी पा सकते हैं।  
डॉ दीक्षित ने यह विचार व्‍यक्‍त करते हुए यह अपील बुधवार को यहां डीएवी डिग्री कॉलेज में पहली दिसम्‍बर को, मिशन शक्ति कार्यक्रम के अन्तर्गत छात्र-छात्राओं को मानसिक स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करते हुए की। उन्होंने अपनी बात को आगे बढा़ते हुए तनाव प्रबंधन और अवसाद से मुक्ति के उपाय बताए।  
इस अवसर पर महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ.राजीव कुमार त्रिपाठी ने मुख्य वक्ता डॉ.तान्या दीक्षित का स्वागत और सम्मान किया। मिशन शक्ति कार्यक्रम, फेज-3,की संयोजिका डा.कल्याणी दीक्षित ने मुख्य वक्ता, महाविद्यालय के प्राचार्य तथा छात्राओ के प्रति आभार व्यक्त किया। इस कार्यक्रम में जे.एन.पी.जी.कालेज,लखनऊ, की शिक्षिका डा.क्षमा मिश्रा, डी ए वी डिग्री कालेज से डा.मधु टंडन, डा.महेंद्र प्रताप गौड़, डा.अजीत प्रियदर्शी, डा.अंजली अवस्थी के अतिरिक्त बडी़ संख्या में छात्र-छात्राएं मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.