Monday , October 3 2022

प्रधानमंत्री जन आरोग्‍य योजना : लोहिया अस्‍पताल ने दोहरा शतक लगाकर बनाया कीर्तिमान

चिकित्‍सकों और कर्मचारियों के कार्य की सराहना की निदेशक ने

 

लखनऊ। यहां स्थित डॉ राम मनोहर लोहिया संयुक्‍त चिकित्‍सालय ने प्रधानमंत्री जन आरोग्‍य योजना के तहत मरीजों को इलाज कराने में 200 का आंकड़ा छू कर कीर्तिमान स्‍थापित किया है।

 

यह जानकारी देते हुए अस्‍पताल के निदेशक डॉ डीएस नेगी ने बताया कि इंदिरा नगर लखनऊ की रहने वाली यास्‍मीन बानो पत्‍नी हुकुमुद्दीन को प्रसव के लिए भर्ती किया गया था। इसकी देखरेख डॉ संदीप श्रीवास्‍तव कर रहे थे। यास्‍मीन बानो 21 जनवरी को अस्‍पताल में भर्ती हुई थी। उसकी पहली डिलीवरी सिजेरियन हुई है तथा यास्‍मीन बानो का प्रधानमंत्री जन आरोग्‍य योजना के तहत फ्री में पूरा उपचार किया गया। उन्‍होंने बताया कि इसी के साथ लोहिया चिकित्‍सालय उत्‍तर प्रदेश का पहला चिकित्‍सालय बन गया जिसने इस योजना के तहत 200 मरीजों को फ्री में उपचार दिया। उन्‍होंने कहा कि इसका श्रेय अस्‍पताल के चिकित्‍सकों और कर्मचारियों को जाता है जो पूरी निष्‍ठा से अपने कार्य को कर रहे हैं।

 

उन्‍होंने बताया कि आज के ही दिन नेशनल क्‍वालिटी एश्‍योरेंस के तहत उत्‍कृष्‍ट कार्य करने वाले सभी चिकित्‍सकों और कर्मचारियों को प्रशस्ति पत्र और उपहार भेंट किये गये तथा एनक्‍यूएस के मानकों के आधार पर धनराशि उनके एकाउन्‍ट में स्‍थानांतरित की गयी।