Saturday , April 20 2024

नेशनल होम्‍योपैथिक मेडिकल कॉलेज के सौ वर्ष पूरे होने पर पुरातन छात्र कर रहे सेलीब्रेशन

-कॉलेज के विद्या‍र्थी रह चुके नामचीन चिकित्‍सकों का होगा सम्‍मान -26 मार्च को गोमती नगर स्थित होटल में दिन भर चलेगा समारोह

डॉ रेनू महेन्‍द्र

सेहत टाइम्‍स

लखनऊ। राजधानी लखनऊ स्थित नेशनल होम्‍योपैथिक मेडिकल कॉलेज के शतायु होने का जश्‍न आगामी 26 मार्च को मनाया जा रहा है। दरअसल बीती 21 दिसम्‍बर, 2021 को जब इसकी सौवीं वर्षगांठ थी तो कोरोना के चलते इस प्रकार का समारोह नहीं मनाया जा सका था। इसका समारोह अब धूमधाम से इस कॉलेज में शिक्षा ग्रहण कर चुके पुराने विद्यार्थियों ने मनाने का बीड़ा उठाया है।

यह जानकारी देते हुए वरिष्‍ठ होम्‍योपैथ चिकित्‍सक डॉ रेनू महेन्‍द्र ने बताया कि 26 मार्च को गोमती नगर स्थित होटल ग्रांड जेबीआर में प्रात: 9 बजे से कार्यक्रम की शुरुआत होगी जो कि शाम तक चलेगा। डॉ रेनू महेन्‍द्र ने बताया कि गर्व होता है कि जिस कॉलेज से हमने अपने कॅरियर बनाने का सफर तय किया उसके शताब्‍दी वर्ष को मनाने का मौका मिल रहा है। डॉ रेनू ने बताया कि इसके आयो‍जन का विचार आने पर उनके साथ ही इस कॉलेज से शिक्षा ग्रहण करने वाले एलुमनाई डॉ नरेश अरोरा, डॉ गिरीश गुप्‍ता, डॉ कुलदीप माथुर, डॉ ओपी श्रीवास्‍तव ने सबकी मदद से इसे करने का बीड़ा उठाया है। उन्‍होंने कहा कि इस गौरवपूर्ण मौके पर हम एक मीट करके अपनी पुरानी यादों को शेयर करेंगे।

उन्‍होंने बताया कि इस मौके पर नेशनल होम्‍योपैथिक कॉलेज के इति‍हास के बारे में भी चर्चा होगी, उन्‍होंने बताया कि समारोह में इस कॉलेज से शिक्षा ग्रहण कर चुके लंदन में अपना होम्‍योपैथिक मेडिकल कॉलेेज संचालित कर रहे डॉ शशि मोहन शर्मा, जयपुर में होम्‍योपैथिक मेडिकल यूनिवर्सिटी चला रहे डॉ गीरेन्‍द्र पाल, पद्मश्री डॉ वीके गुप्‍ता जैसे नामचीन चिकित्‍सकों को सम्‍मानित भी किया जायेगा। डॉ रेनू ने बताया कि नेशनल मेडिकल कॉलेज की स्‍थापना 21 दिसम्‍बर 1921 में हुई थी, डॉ बीएस टंडन ने इसकी स्‍थापना की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.