Sunday , July 21 2024

‘स्‍थानांतरण नहीं, धन कमाने की लालसा से किया गया कृत्‍य‘

-राज्‍य कर्मचारी संयुक्‍त परिषद ने स्‍वास्‍थ्‍य महानिदेशालय पर लगाया आरोप

सेहत टाइम्‍स

लखनऊ राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद उत्तर प्रदेश ने स्वास्थ्य महानिदेशालय द्वारा किए गए अनियमित स्थानांतरण को निरस्त करने की मांग को लेकर राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद द्वारा घोषित महानिदेशालय पर धरने की तैयारी को लेकर आज बलरामपुर चिकित्सालय में जनपद शाखा की बैठक जिला अध्यक्ष सुभाष श्रीवास्तव की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में चिकित्सा स्वास्थ्य विभाग के सभी संवर्गों के पदाधिकारी उपस्थित थे।

सभी ने कहा कि 14 को स्वास्थ्य महानिदेशालय पर विशाल धरना सम्पन्न होगा। आज लखनऊ जनपद के विभिन्न चिकित्सालयों  में परिषद के पदाधिकारियों की अलग-अलग टीम ने भ्रमण किया और कर्मचारियों से सम्पर्क किया।  बैठक में कल के लिए भी भ्रमण टीम का गठन किया गया।

पदाधिकारियों ने बैठक को सम्बोधित करते हुए कहा कि पिछली गलतियों से सबक न लेते हुए एक बार पुनः स्वास्थ्य महानिदेशालय द्वारा स्थानांतरण को कमाई का साधन बनाते हुए अनैतिक रूप से जल्दबाजी में स्थानांतरण सूची जारी की गई है, जो निरस्त होने योग्य है। 

बैठक में परिषद के महामंत्री अतुल मिश्रा ने कहा कि स्वास्थ्य महानिदेशालय द्वारा स्थानांतरण की अंतिम तारीख के बाद विभिन्न संवर्गों के स्थानांतरण की सूची जारी की गई। समायोजन के नाम पर भी स्थानांतरण किया गया है, बैठक में प्रांतीय अध्यक्ष सुरेश रावत  ने कहा कि कुछ  पदाधिकारियों के भी स्थानांतरण किए गए, कई पदाधिकारियों का समायोजन अन्यत्र जनपद कर दिया गया। दांपत्य नीति से आच्छादित कार्मिकों को नीति विरुद्ध तरीके से दूरस्थ जनपदों में अलग-अलग भेजा गया। 

ऐसा लगता ही नहीं कि यह स्थानांतरण है बल्कि ऐसा प्रतीत होता है कि धन कमाने की लालसा से किया गया कृत्य है, जिसे बाद में संशोधन करने के नाम पर कर्मचारियों का दोहन किया जाएगा। परिषद ने महानिदेशक से तत्काल सूची को निरस्त करने  की मांग की है। साथ ही निरस्त न होने पर बड़े आंदोलन की चेतावनी भी दी है। 

बैठक में  परिषद के संगठन प्रमुख के के सचान, प्रमुख उपाध्यक्ष सुनील यादव  ज़ी एम सिंह, प्रदेश अध्यक्ष ऑप्टोमेट्रिस्ट एसोसिएशन जनपद मंत्री संजय पांडेय, महेश प्रसाद अध्यक्ष लैब टेक्निशयन संतोष जौहरी, अरविंद गुप्ता, दिनेश कुमार, जे के निगम, राम प्रसाद,  राजेश चौधरी, डी डी त्रिपाठी, राजीव तिवारी, कमल श्रीवास्तव, सुनील यादव लैब  टेक्निशयन योगेश उपाध्याय भानु आदि उपस्थित थे।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.