Saturday , April 13 2024

महंत नृत्यगोपाल दास की तबीयत ठीक, मेदांता अस्पताल से हुए डिस्चार्ज

-मल्टी-ड्रगरेसिस्टेन्स व पेशाब के संक्रमण की शिकायत के साथ 31 मार्च को कराया गया था भर्ती

सेहत टाइम्स

लखनऊ। मेदांता अस्पताल में भर्ती अयोध्या मंदिर के प्रमुख महंत श्री नृत्यगोपालदास के स्वस्थ होने पर उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है, जहाँ से उनकी अयोध्या घर वापसी हो गयी है। महंत जी को मल्टी-ड्रगरेसिस्टेन्स व पेशाब के संक्रमण की शिकायत के साथ 31 मार्च को मेदांता अस्पताल लखनऊ में भर्ती कराया गया था।

अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर डॉ राकेश कपूर द्वारा जारी मेडिकल बुलेटिन में यह जानकारी देते हुए बताया गया है कि महंत जी को मल्टी-ड्रगरेसिस्टेन्स व पेशाब के संक्रमण की शिकायत होने के कारण पेशाब के दौरान रक्त स्राव सहित हानिकारक लक्षण दिखाई दिए थे, स्थिति की गंभीरता को देखते हुए, महंतजी को 31 मार्च को मेदांता अस्पताल लखनऊ में भर्ती कराया गया था। यहां क्रिटिकल केयर मेडिसिन के निदेशक डॉ. दिलीप दुबे और निदेशक यूरोलॉजी और मेडिकल निदेशक मेदांता लखनऊ डॉ. राकेश कपूर के नेतृत्व में सुपर-स्पेशलिस्ट विशेषज्ञों की एक टीम ने व्यापक देखभाल प्रदान करने के लिए संक्रामक रोग सलाहकार डॉ. सौरव पॉल के साथ मिल कर काम किया।

डॉ. दुबे के अनुसार, महंतजी को मेदांता अस्पताल में लगायी गयी एंटीबायोटिक ने सकारात्मक प्रतिक्रिया दी। गहन देखभाल की अवधि के बाद, अब उन्हें स्टेबल कंडीशन में छुट्टी दे दी गई है। पहले भी, उन्हें सांस और सांस लेने सहित पोस्ट-कोविड निमोनिया जटिलताओं का सामना करना पड़ा था, जिसके लिए गंभीर देखभाल कीआवश्यकता थी और स्थिति स्थिर होने पर उन्हें छुट्टी दे दी गई थी।

डॉ. दिलीप दुबे ने कहा, “हम महंतजी के स्वास्थ्य में सुधार से प्रसन्न हैं और उनके लगातार स्वस्थ होने को लेकरआश्वस्तहैं। हमारी बहुविषयक टीम का सहयोगात्मक प्रयास उच्चतम मानक की देखभाल प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है।

डॉ. राकेश कपूर ने कहा कि महंतजी का सहज भाव और इलाज के प्रति सकारात्मक प्रतिक्रिया वास्तव में प्रेरणादायकहै। उन्होंने कहा कि वह एक बार फिर पूरी तरह से ठीक होने की अपनी यात्रा पर निकल रहे हैं, हम महंत जी को अपनी हार्दिक शुभकामनाएं देते हैं कि वे स्वस्थ रहें और अपनी जीवनशैली में शक्ति से शीघ्रवापसी करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.