Wednesday , May 1 2024

हर नागरिक के स्वास्थ्य अधिकार को संभव बनाना चिकित्सा पेशेवरों का नैतिक कर्तव्य

-विश्व स्वास्थ्य दिवस पर अजंता अस्पताल के स्वास्थ्य पेशेवरों ने निकाला मार्च पास्ट

सेहत टाइम्स

लखनऊ। अजंता अस्पताल में डॉक्टरों, नर्सों, तकनीशियनों और पैरा मेडिकल स्टाफ सहित 250 से अधिक स्वास्थ्य पेशेवरों ने रविवार को विश्व स्वास्थ्य दिवस पर सहानुभूति और जुनून के साथ मरीजों की सेवा करने के लिए अपने स्वास्थ्य संकल्प को दोहराया। इस महत्वपूर्ण अवसर को चिह्नित करने और कर्मचारियों और रोगियों को प्रेरित करने के लिए रविवार को एक मार्च पास्ट का भी आयोजन किया गया। आयोजित कार्यक्रम में एलजीपीसी (लखनऊ गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी) के अध्यक्ष राजेंद्र सिंह बग्गा को मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया था।

अस्पताल की निदेशक और वरिष्ठ स्त्री रोग विशेषज्ञ और आईवीएफ विशेषज्ञ डॉ. गीता खन्ना ने एक विशिष्ट सभा को संबोधित करते हुए कहा कि स्वास्थ्य हर नागरिक का अधिकार है और इसे संभव बनाना हम चिकित्सा पेशेवरों का नैतिक कर्तव्य है। उन्होंने कहा कि तनाव इन दिनों युवाओं के स्वास्थ्य को खराब करने वाला सबसे बड़ा कारक है और उचित परामर्श ही इसे दूर करने का सही तरीका है।

उन्होंने आगे उल्लेख किया कि योग, पैदल चलना, नृत्य और उचित आहार जैसे हल्के वर्कआउट के साथ एक स्वस्थ जीवन शैली के सपने को साकार कर सकती है। हृदय रोग विशेषज्ञ सहित वरिष्ठ चिकित्सक डॉ अभिषेक शुक्ला और पल्मोनोलॉजिस्ट डॉ आशीष जायसवाल ने उपस्थित लोगों को विभिन्न स्वास्थ्य मुद्दों और निवारक उपायों से अवगत कराया। अस्पताल के प्रबंध निदेशक डॉ. अनिल खन्ना ने उपस्थित लोगों का स्वागत किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.