Thursday , March 28 2024

आमजन की सुरक्षा में जुटे ‘योद्धाओं’ की वायरस से सुरक्षा करने सड़क पर उतरीं डॉ मधुलिका

-लखनऊ के अनेक चौराहों पर तैनात पुलिस कर्मियों को दिये शील, मास्‍क और सैनिटाइजर

लखनऊ। कानून व्‍यवस्‍था के साथ ही लॉकडाउन में लॉक लोगों की जरूरतें पूरी करने में अपनी अहम भूमिका निभाने वाले पुलिस कर्मियों को उनके कार्यस्‍थल पर पहुंचकर मेयो मेडिकल सेंटर की मैनेजिंग डायरेक्टर डॉ मधुलिका सिंह ने उनके स्‍वास्‍थ्‍य की सुरक्षा के लिए किट वितरित की।

मंगलवार को शहर के विभिन्न क्षेत्रों में ड्यूटी पर तैनात पुलिकर्मियों को सेफ्टी किट वितरित किए। लगभग दो हजार से अधिक वितरित किए गए। इस किट में पुलिसकर्मियों को शील (किसी भी वायरस से बचाव के लिए पूरे चेहरे को कवर करने वाला), सेनिटाइजर व मास्क दिए गए।

गोमती नगर स्थित मेयो मेडिकल के इस अभियान की शुरुआत 1090 चौराहे से की गई। यहां पहुंचकर डॉ मधुलिका ने ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों को शील स्‍वयं शील पहनाई। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से लोगों को बचाने में इन लोगों की अहम भूमिका है। कोरोना वायरस से बचाव के लिए सरकार ने लॉक डाउन की घोषणा की है। इसका अनुपालन कराने के लिए पुलिसकर्मी चिलचिलाती धूप, आंधी, बारिश की परवाह किए बिना काम कर रहे है। आम जनता जहां अपने घरों में परिवार के साथ रहकर कोरोना से अपनी सुरक्षा कर रही है वहीं पुलिसकर्मी खुद को खतरे में डालकर दूसरों की सुरक्षा कर रहे हैं।

डॉ मधूलिका ने गोमती नगर क्षेत्र के सभी मुख्य चौराहों 1090, कालिदास मार्ग, एनेक्सी,  हजरतगंज व पॉलीटेक्निक समेत अन्य चौराहों पर इन सेफ्टी किट का वितरण किया।