Friday , March 29 2024

शिक्षकों को करना पड़ रहा दोगुना काम, विरोध में 20 सितम्‍बर को धरना

-उत्‍तर प्रदेश माध्‍यमिक शिक्षक संघ चंदेल गुट ने‍ की घोषणा

डॉ महेंद्र नाथ राय

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ (चंदेल गुट) शिक्षकों की मांगों को लेकर 20 सितंबर को प्रदेश के सभी जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय पर धरने का आयोजन करेगा। यह निर्णय आज एक वर्चुअल मीटिंग में लिया गया।

संगठन के प्रदेशीय उपाध्यक्ष एवं प्रवक्ता डॉ महेंद्र नाथ राय ने यह जानकारी देते हुए बताया कि विद्यालय का समय 8 बजे से लेकर 4:30 बजे तक किया गया है जिसके कारण शिक्षकों को साढ़े 8 घंटा विद्यालयों में रहकर दोगुना कार्य करना पड़ रहा है जो कि इंटरमीडिएट शिक्षा अधिनियम  के खिलाफ है। इसके विरोध में 8 सितंबर को विद्यालय में उपस्थित रहकर कार्य बहिष्कार संगठन द्वारा किया गया था लेकिन सरकार द्वारा अभी भी इस पर रोक नहीं लगाई गई है। इसके साथ ही साथ जिले के शिक्षकों की भी कई समस्याओं का समाधान नहीं हुआ है।

शिक्षकों की समस्याओं के समाधान के लिए 20 सितंबर को जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय, शिक्षा भवन पर 11:00 से 3:00 बजे तक धरना आयोजित किया जाएगा। मीटिंग में प्रदेश कार्यसमिति सदस्य निर्मल श्रीवास्तव, मंडलीय मंत्री सुशील कुमार पांडे, जिलाध्यक्ष विनोद कुमार मिश्रा, जिला मंत्री अरुण कुमार वर्मा, कोषाध्यक्ष निहाल अहमद, संगठन मंत्री अभिषेक सिंह चौहान, आर-व्यय निरीक्षक जेपी यादव, वरिष्ठ उपाध्यक्ष राजकुमार गौतम, महिला मोर्चा की अध्यक्ष रिंकी सिंह एवं अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे। सभी लोगों ने शिक्षकों से अपील की कि 20 सितंबर को अधिक से अधिक संख्या में शिक्षा भवन पहुंचकर सरकार के तुगलकी फरमानों का विरोध करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.