Thursday , September 19 2024

हेमेटोलॉजी की सुपर स्पेशियलिटी पढ़ाई करने वालों को दिया व्यावहारिक प्रशिक्षण

-दो दिवसीय 5वां युवा हेमेटोलॉजिस्ट ओरिएंटेशन प्रोग्राम सम्पन्न

सेहत टाइम्स

लखनऊ। देश भर के हेमटोलॉजी में अंतिम वर्ष के डीएम, डीएनबी, पीडीसीसी और फेलोशिप छात्रों के लिए दो दिवसीय 5वें युवा हेमेटोलॉजिस्ट ओरिएंटेशन प्रोग्राम (वाईएचओपी) आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम का उद्देश्य युवा छात्रों को हेमेटोलॉजी और अस्थि मज्जा प्रत्यारोपण के कुछ ज्वलंत और कठिन क्षेत्रों के साथ-साथ शोध पत्र लिखने, हेमेटोलॉजी के कानूनी पहलुओं को जानने एवं रक्त कैंसर के परिवार को परामर्श देने के तरीके की कला को विकसित करना था।

केजीएमयू के मीडिया प्रवक्ता डॉ सुधीर सिंह द्वारा जारी एक विज्ञप्ति में यह जानकारी देते हुए बताया गया है कि 14 एवं 15 सितम्बर को यहां स्थित एक होटल में आयोजित इस कार्यक्रम का आयोजन कुलपति केजीएमयू प्रो सोनिया नित्यानंद द्वारा मेदांता के डॉ. अंधुल गुप्ता और एसजीपीजीआई के डॉ. संजीव के सहयोग से किया गया।

विज्ञप्ति में कहा गया है कि यह अपने आप में एक अनूठा कार्यक्रम है। दो दिवसीय कार्यक्रम में देश भर से 16 विशेषज्ञ संकाय एवम विभिन्न संस्थानों से लगभग 60 प्रतिभागी शामिल हुए। यही छात्र भविष्य के सलाहकार बनेंगे।

इस गहन अभिविन्यास कार्यक्रम में छात्रों की यात्रा और प्रवास को प्रो सोनिया नित्यानंद द्वारा स्थापित हेमेटोलॉजी फाउंडेशन द्वारा समर्थित किया जाता है। देश भर में हेमेटोलॉजी में विख्यात वेल्लोर के प्रो मामेन चांडी और मुंबई के प्रो तपन सैकिया द्वारा सत्र का संचालन किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.