Friday , March 29 2024

गजब का है हरिओम सेवा केंद्र के से‍वार्थियों का जज्‍बा

-संस्‍थान ने आयोजित किया मकर संक्रांति एवं खिचड़ी भोज समारोह

सेहत टाइम्‍स

लखनऊ। सेवा का ऐसा जज्बा और कहीं नहीं दिखायी देता जैसा हरिओम सेवा केन्द्र के सेवार्थियों में दिखता है। ये कहना था महापौर संयुक्ता भाटिया और उन अतिथियों का, जो यहां मीरो बीबी विश्राम सदन सुभाष मार्ग पर केन्द्र के मकर संक्रान्ति एवं खिचड़ी भोज समारोह में उपस्थित थे।

कार्यक्रम में अतिथियों का स्वागत अभिनेता व वैज्ञानिक डॉ.अनिल रस्तोगी ने करते हुए बताया कि केन्द्र की स्थापना 1998 में हुई। इसी क्रम में स्थापना के गवाह रहे डॉ सूर्यकांत के साथ ही किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के प्रति कुलपति डॉ.विनीत शर्मा, डॉ.एसएन संखवार आदि ने उद्बोधन में कहा कि केन्द्र के स्वयंसेवक केजीएमयू के वार्ड-वार्ड में रोज सुबह से जाकर चिकित्सकों के सहयोग से जरूरतमंद मरीजों के बारे में पता करते हैं और यथासम्भव मदद करते हैं।

इस अवसर पर पुष्पलता अग्रवाल, आशीष अवस्थी, संजय गुप्ता सहित संस्था से जुड़े अनेक जनसेवियों को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम को अध्यक्ष कैलाशचन्द्र जैन सर्राफ, मनोज मित्तल, कमल खन्ना आदि ने सम्बोधित किया। इस अवसर पर केन्द्र से जुड़े स्वयंसेवकों व बच्चों ने नृत्य, गीत-संगीत व भजन प्रस्तुत कर पुरस्कार अर्जित किये। संस्थापक संरक्षक चन्द्रकिशोर रस्तोगी अस्वस्थता के चलते कार्यक्रम में उपस्थित नहीं हो पाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.