Saturday , May 18 2024

चिकित्सालयों की रीढ़ होती हैं नर्सेज : डॉ पवन कुमार

-अन्तरराष्ट्रीय नर्सेज दिवस के अवसर पर बलरामपुर चिकित्सालय में कार्यक्रम आयोजित

सेहत टाइम्स

लखनऊ। नर्सेज चिकित्सालयों की रीढ़ होती हैं,आप लोग अपना अपना कार्य बहुत ही अच्छे से करती हैं, आप लोगों का चिकित्सालय प्रशासन भी पूरा खयाल रखता है।

यह बात अन्तरराष्ट्रीय नर्सेज दिवस के अवसर पर आज बलरामपुर चिकित्सालय, लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में भाग लेते के निदेशक डॉ पवन कुमार अरुण ने अपने उद्बोधन में कही। सी एम एस डा०एन बी सिंह ने भी सभी को बहुत-बहुत बधाई एवं शुभकामनाएं दीं और कहा कि आप लोग फ्लोरेंस नाइटेंगल के बताए हुए पदचिन्हों पर चलने का सदैव प्रयास करें।

राजकीय नर्सेज संघ, बलरामपुर, चिकित्सालय की अध्यक्ष अमिता रौस ने यह जानकारी देते हुए बताया कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी लेडी विद लैम्प फ्लोरेंस नाइटेंगल का जन्मदिन मनाया गया। कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि डा०पवन कुमार अरुण, डा०एन बी सिंह (सी एम एस), नीलम गुप्ता (ए एन एस,)अशोक कुमार (महामंत्री, राजकीय नर्सेज संघ ), एवं गितांशु वर्मा, आईनिस चार्ल्स, अमिता रौस, स्मिता मौर्य द्वारा दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया। इस मौके पर बलरामपुर चिकित्सालय लखनऊ के नर्सिंग छात्र एवं छात्राओं द्वारा प्रतिमा पर कैंडिल जलाकर शपथ-पत्र पढ़ा गया।

कार्यक्रम मे फ्लोरेंस नाइटेंगल के चित्र पर माल्यार्पण किया गया तत्पश्चात सेवानिवृत्त सहायक नर्सिंग अधीक्षक सुमन वर्मा, मिथिलेश दीक्षित को प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।

नर्सेज की मांगों पर भी ध्यान देना चाहिए : अशोक कुमार

इस अवसर पर अशोक कुमार महामंत्री राजकीय नर्सेज संघ उत्तर प्रदेश ने अपनी मांगो से भी सभी को अवगत कराते हुए कहा कि सरकार, शासन प्रशासन को नर्सेज की मांगों पर भी ध्यान देना चाहिए जैसे, पदनाम, गृह जनपद तैनाती, पदोन्नति, चिकित्सालय से लेकर निदेशालय तक के लगभग ज्यादातर पद खाली पड़े हैं, शासन-प्रशासन भी मौन बैठा है, चिकित्सालयों में क्रेच की व्यवस्था पर शासन स्तर पर सहमति के बावजूद अभी तक नही बने हैं, जिससे महिलाओं को अपनी डयूटी पर काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है,पुरानी पेंशन बहाल करने का मुद्दा भी आज सभी ने बोला कि पुरानी पेंशन बहाल करो इत्यादि मांगों का जिक्र किया गया।

कार्यक्रम का समापन संगीत एवं कुछ गेम खेलने के उपरांत दोपहर का भोजन कर किया गया और सभी से इस लोक सभा चुनाव में अधिक से अधिक संख्या में अपने अपने मुद्दे पर अपने मताधिकार का प्रयोग करने एवं वोट डालने की अपील भी की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.