Wednesday , February 8 2023

अब कह सकते हैं कि मुस्‍कुराइये आप लखनऊ में हैं…

-केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने लखनऊ में किया परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्‍यास

127.569 करोड़ की 94 परियोजनाओं का लोकार्पण

57.928 करोड़ की 64 परियोजनाओं का शिलान्यास

सेहत टाइम्‍स

लखनऊ। अटल बिहारी वाजपेयी साइंटिफिक कन्वेंशन सेन्टर, के0जी0एम0यू में केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रु 185.497 करोड़ की 158 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण किया।

कार्यक्रम में नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने कहा कि मुस्कुराइए आप लखनऊ में हैं। प्रदेश की राजधानी में 1090 चौक पर लगे होर्डिंग का जिक्र करते हुए नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने कहा कि अब लखनऊ शहर में रहकर मुस्कुराने में कोई शंका नहीं है। पहले नगरों की हालत को देखकर मुस्कुराने में संशय था। कोई भी पूछ सकता था कि गलियों और सड़कों की गंदगी देखकर मुस्कुराया कैसे जा सकता है। लेकिन अब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कुशल नेतृत्व में शहरों का कायाकल्प हो रहा है।

उन्‍होंने कहा कि साफ-सफाई का सिलसिला सुबह 5 बजे से ही शुरू हो जाता है। सफाई कर्मी पूरी मेहनत और लगन के साथ शहरों की तस्वीर बदलने में लगे हुए हैं। प्रदेशवासियों का आत्मविश्वास बढ़ा है। अब नगरों की हर गली-कूचा व नाली तक साफ रहती है।

केन्द्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लोक निर्माण विभाग, लखनऊ विकास प्राधिकरण, लखनऊ नगर निगम, मण्डी समिति, जिला नगरीय विकास अभिकरण, ग्रामीण अभियंत्रण विभाग एवं जिला ग्राम्य विकास अभिकरण की रु0 185.497 करोड़ की 158 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण किया। इनमें रु 127.569 करोड़ की लागत से बनी 94 परियोजनाओं का लोकार्पण किया गया है और रु 57.928 करोड़ की लागत से बनने वाली 64 परियोजनाओं का शिलान्यास किया गया है। जिला नगरीय विकास अभिकरण में 19 परियोजनाओं का लोकार्पण किया गया जिसकी लागत रु 12.029 करोड़, नगर निगम लखनऊ की 17 परियोजनाओं का लोकार्पण किया गया जिसकी लागत रु 25.167 है। नगर निगम लखनऊ के अंतर्गत 1 परियोजना का शिलान्यास किया गया है जिसकी लागत रु 0.299 करोड़ है। मंत्री एके शर्मा ने कहा कि शिलान्यास से ज्यादा हो रहे लोकार्पण बताते हैं कि सरकार अपने कार्यों और जनता से किए गए वायदों के प्रति कितनी सजग है।


केन्द्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लखनऊ की तारीफ करते हुए कहा कि राजधानी में 6 फ्लाई-ओवर का निर्माण हो चुका है और 6 फ्लाई-ओवर अंडर-कंस्ट्रक्शन है। इंफ्रास्ट्रक्चर के मामले में उत्तर प्रदेश पूरे भारत में नंबर वन बनेगा। केन्द्रीय रक्षा मंत्री ने नगर विकास विभाग के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि मंत्री एके शर्मा की जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है।


कार्यक्रम में प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक, लोक निर्माण विभाग मंत्री जितिन प्रसाद, विधायक आशुतोष टंडन ‘गोपाल जी’, विधायक डॉ नीरज बोरा, लखनऊ की मेयर संयुक्ता भाटिया, विधान परिषद सदस्‍य व भाजपा लखनऊ महानगर के अध्‍यक्ष मुकेश शर्मा, पूर्व उप मुख्‍यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा के अतिरिक्‍त चिकित्‍सा प्रकोष्‍ठ भाजपा लखनऊ की टीम भी प्रकोष्‍ठ के संयोजक डॉ शाश्‍वत विद्याधर के नेतृत्‍व में उपस्थित रही।

राजनाथ सिंह के लखनऊ दौरे में शनिवार को आयोजित अन्‍य कायक्रमों में बाबा बुद्धेश्वर मंदिर प्रांगण में भगवान परशुराम जी की भव्य प्रतिमा का अनावण राजनाथ सिंह द्वारा किया गया। इस अवसर पर चिकित्सा प्रकोष्ठ भाजपा लखनऊ संयोजक डॉ शाश्वत विद्याधर सहित अनेक भाजपा नेता उपस्थित रहे। इसके अतिरिक्‍त नीरज सिंह  के जन्मदिवस पर आई एम आर टी बिजनेस स्कूल विपुल खंड गोमतीनगर में आयोजित भजन संध्या में भी डॉ शाश्वत विद्याधर उपस्थित रहे।   

Leave a Reply

Your email address will not be published.

three × three =

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.