Sunday , May 19 2024

निःशुल्क चिकित्सा शिविर के माध्यम से दिया मतदान करने का सन्देश

-वयम् वरेण्यम् फ़ाउंडेशन व श्री मेडीकेयर के संयुक्त तत्वावधान में शिविर आयोजित

सेहत टाइम्स

लखनऊ। वयम् वरेण्यम् फ़ाउंडेशन व श्री मेडीकेयर के संयुक्त तत्वावधान में आईटी चौराहे के पास पशुपालन संगम भवन के सामने निःशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। निःशुल्क चिकित्सा शिविर के माध्यम से आम जनमानस को आगामी 20 मई को लखनऊ में होने वाले मतदान के लिए जागरूक किया गया। इसके अंतर्गत रजिस्ट्रेशन के पर्चे पर ‘पहले मतदान, फिर जलपान’ की प्रिंटेड मुहर लगाने के साथ स्टैंडी-बैनर के माध्यम से सन्देश दिया गया।

यह जानकारी यहां जारी विज्ञप्ति में देते हुए बताया गया है कि निःशुल्क चिकित्सा शिविर में क़रीब 150 लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराकर स्वास्थ्य परीक्षण कराया। सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक चले शिविर में ब्लड शुगर, हार्निया, डायबिटीज़, पित्त की पथरी, नाक-कान-गले से जुड़ी समस्याओं, स्त्री रोग से जुड़ी समस्याओं, बच्चों की समस्याओं आदि से सम्बंधित जाँचें हुई एवं परामर्श दिए गए।

शिविर में स्त्री प्रसूति रोग विशेषज्ञ डॉ. मोहिता भूषण चंद, बाल रोग विशेषज्ञ डॉ. पुनीत तुलस्यान, फिजीशियन डॉ. ट्रिम्सी त्यागी, जनरल सर्जन डॉ. रोहित कुमार सिंह, नाक,कान,गला रोग विशेषज्ञ डॉ. हिमांशु सिंह ने मरीजों का परीक्षण कर उनको सलाह दी।

डॉ. मोहिता भूषण ने बताया कि निःशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन मतदाता जागरूकता अभियान के अंतर्गत किया गया था, जिसमें बड़ी संख्या में लोगों ने स्वास्थ्य परामर्श लिया। साथ ही मतदान के लिए जागरूकता भी जगायी गयी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.