Wednesday , February 8 2023

लॉकडाउन ने खोला डॉ निहारिका के अभिनय की राह का लॉक

-वेब सीरीज शिक्षा मंडल में धूम मचाने के बाद अब दिखेंगी ग्रे कैरेक्‍टर में

धर्मेन्‍द्र सक्‍सेना

लखनऊ। एम एक्स प्लेयर की वेब सीरीज ‘शिक्षा मंडल’ सीरीज से प्रसिद्धि हासिल करने वाली अभिनेत्री डॉ निहारिका पोरवाल की अभिनेत्री बनने की कहानी बड़ी दिलचस्‍प है।

लॉकडाउन में देखे 70 मरीज

सिल्‍क प्रदर्शनी देखने पहुंची डॉ निहारिका से ‘सेहत टाइम्‍स’ ने विशेष बात की। निहारिका ने बताया कि डॉक्‍टरी की पढ़ाई एमबीबीएस करने के बाद उन्‍होंने पीजी मेडिकल की तैयारी के साथ अमेरिका में प्रैक्टिस शुरू कर दी थी। जब वैश्विक महामारी कोविड ने दुनिया को अपनी चपेट में लिया उस समय डॉ निहारिका अपने घर लखनऊ आयी हुई थीं, वह वापस अमेरिका जा पाती उससे पहले ही लॉकडाउन के चलते फ्लाइट कैंसिल हो गयीं। इसके बाद लॉकडाउन के दौरान में घर में रहकर कुछ न कुछ करने की जुगत में निहारिका लगी रहती थीं। कोविड के प्रकोप में उन्‍होंने डॉक्‍टरी धर्म भी निभाया, डॉ निहारिका बताती हैं कि लखनऊ में ही रहते हुए उन्‍होंने करीब 70 मरीजों को देखा। डॉ‍ निहारिका बताती हैं कि घर में रहकर ऑनलाइन सर्च किया करती थी कि कुछ न कुछ काम तो करना ही है, चूंकि एक्टिंग का शौक शुरू से था, लेकिन मैं थोड़ी बड़ी अपॉर्च्‍युनिटी चाहती थी, तभी मैंने शिक्षा मंडल सी‍रीज के बारे में देखा, इसमें शामिल पवन मल्‍होत्रा व अन्‍य कलाकारों को देखा इससे यह तो समझ में आ गया कि ये सीरियल अच्‍छा होगा, फि‍र उसी समय मैंने ऑनलाइन ऑडीशन दिया, तीन सीन के बाद ही मुझे सिलेक्‍ट कर लिया गया। मुझे लगा कि यह सुनहरा मौका घर बैठे मेरे पास आया है, और इसके बाद ही मैंने मुम्‍बई की राह पकड़ ली। निहारिका बताती हैं कि मैं लकी थी कि मुम्‍बई में रहकर मुझे स्‍ट्रगल नहीं करना पड़ा, जब मैं मुम्‍बई पहुंची तो मेरे पास काम पहले से ही था, और बस इस तरह शुरू हो गयी अभिनय की यात्रा।

निगेटिव कैरेक्‍टर निभाना होगी बड़ी चुनौती

यह पूछने पर कि अब चिकित्‍सक के रूप में प्रैक्टिस छोड़ने का फैसला कर लिया है क्‍या, इस पर डॉ निहारिका तुरंत कहती हैं कि नहीं चिकित्‍सक तो मैं हूं ही, साथ ही अभिनय के क्षेत्र में दर्शकों से जो प्‍यार मिल रहा है, वह मुझे इस क्षेत्र में आगे बढ़ने को और प्रोत्‍साहित करता है।

निहारिका ने बताया कि मेरा अगला प्रोजेक्ट ग्रे कैरेक्टर है। जिसका किरदार नेगेटिव होगा। उस भूमिका का मुझे बहुत एक्‍साइटमेंट है। मुझे वो भूमिका निभाने में काफी मज़ा आएगा। उन्होंने बताया कि वो टीवी चैनल का शो है, जिसमें मेरा नाम निहारिका ही है। एक एक्टर के रूप में ये काफी चैलेंजिंग होगा।

निहारिका कहती है कि अब धीरे-धीरे करके दर्शक ओटीटी की ओर बढ़ रहे हैं। निहारिका का कहना है कि उन्हें साउथ फ़िल्म इंडस्ट्री में ज़रूर काम करना है, क्योंकि आजकल उत्तर भारत में भी साउथ की फिल्में ख़ूब देखी जा रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

five × 4 =

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.