Sunday , October 27 2024

पुरानी पेंशन सहित अन्य मांगें पूरी न हुईं तो विधानसभाओं के चुनावों में भी होगा लोकसभा जैसा नुकसान

-इण्डियन पब्लिक सर्विस इम्प्लाइज फेडरेशन ने राज्य सरकारों को किया आगाह

-महात्मा गांधी की जयंती पर देश भर में कर्मचारी देंगे श्रद्धांजलि, लेंगे संकल्प

सेहत टाइम्स

लखनऊ। इण्डियन पब्लिक सर्विस इम्प्लाइज फेडरेशन (इप्सेफ) ने पुरानी पेंशन की बहाली, आठवें वेतन आयोग का गठन सहित अन्य मांगों को पूरा करने की मांग सरकार से करते हुए यह स्पष्ट किया है कि कर्मचारियों की मांगों को पूरा करने के लिए शांतिपूर्ण आग्रह करने से लेकर जरूरत पड़ने पर आंदोलन का रास्ता अपनाने से हम लोग पीछे नहीं हटेंगे। फेडरेशन ने सरकारों को यह भी आगाह किया है कि मांगें पूरी न हुईं तो इसका खामियाजा लोकसभा चुनाव की तरह राज्यों के विधानसभा चुनाव में भुगतना पड़ेगा।

यह जानकारी फेडरेशन के राष्ट्रीय सचिव अतुल मिश्रा और महामंत्री प्रेमचंद ने देते हुए प्रधानमंत्री से आग्रह किया कि मिल-बैठकर मांगों पर निर्णय करें। नेताद्वय ने बताया कि इप्सेफ के राष्ट्रीय अध्यक्ष वीपी मिश्रा की अध्यक्षता में हुई बैठक में निर्णय लिया गया है कि कर्मचारी महात्मा गांधी की जयंती 2 अक्टूबर को देशभर में उनकी मूर्ति पर श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए उनके रास्ते पर चलने का संकल्प लेंगे, साथ ही सरकारों को ज्ञापन देंगे कि हमारी मांगें पूरी की जानी चाहिए। अगर सरकार ने फिर भी मांगों को पूरा न किया तो हम आगे की रणनीति तय करके आंदोलन की राह पर जाएंगे।

वीपी मिश्र ने बताया कि इस संबंध में एक ज्ञापन रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को देकर उनसे आग्रह किया गया है कि पुरानी पेंशन की बहाली, आठवें वेतन आयोग का गठन तथा आउटसोर्स संविदा कर्मचारियों को वरिष्ठता के आधार पर नियमित करने व न्यूनतम वेतन देने की मांग पर अभिलंब निर्णय कर शासन एवं कर्मचारियों के बीच आपसी सद्भाव का वातावरण बनाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.