Sunday , September 8 2024

खुलने को तैयार हेल्थ सिटी विस्तार को आईपीएल से दान में मिली एम्बुलेंस

-एटीएलएस एम्बुलेंस का रूप देने के लिए उपकरण देने की घोषणा की पीएनबी ने

सेहत टाइम्स

लखनऊ। गोमती नगर विस्तार के सेक्टर 4 में नवनिर्मित हेल्थ सिटी विस्तार अस्पताल को इंडियन पेस्टिसाइड लिमिटेड (आईपीएल) द्वारा अपने सीएसआर फंड के तहत एक एम्बुलेंस प्रदान की गई। इस एंबुलेंस को एटीएलएस यानी एडवांस ट्रॉमा लाइफ सपोर्ट एम्बुलेंस का रूप देने के लिए वेंटिलेटर जैसे उपकरण पंजाब नेशनल बैंक द्वारा लगाने की घोषणा की गयी है। गुरुवार 25 जुलाई को आयोजित एक सादे समारोह में एंबुलेंस की चाभी आईपीएल के विश्वास स्वरूप अग्रवाल ने अस्पताल के मैनेजिंग डायरेक्टर डॉ संदीप कपूर को सौंपी। इस मौके पर विशिष्ट अतिथि के रूप में इन्वेस्ट यूपी के सीईओ अभिषेक प्रकाश भी मौजूद रहे। लगभग 3 एकड़ में निर्मित 300 बिस्तरों वाले हेल्थ सिटी विस्तार हॉस्पिटल की शुरुआत जल्दी ही होने की बात कही गयी है। फिलहाल यहां प्री लॉन्चिंग ओपीडी सेवाओं की शुरुआत की जा चुकी है।

डॉ कपूर ने विश्वास स्वरूप अग्रवाल की उदारता और स्वास्थ्य देखभाल में सुधार के लिए उनकी प्रतिबद्धता और एम्बुलेंस प्रदान करने के लिए उनका आभार जताया है। डॉ कपूर ने एम्बुलेंस में उपकरणों को लगाने की घोषणा के लिए पंजाब नेशनल बैंक के एजीएम श्री भसीन का भी आभार जताया। डॉ कपूर ने इन्वेस्ट यूपी के सीईओ अभिषेक प्रकाश को अस्पताल की विशेषताओं की जानकारी देते हुए बताया कि अस्पताल शुरु करने की तैयारियां अंतिम चरणों में हैं। उन्होंने बताया कि इस अस्पताल की सबसे बड़ी विशेषता यह है कि इसका संचालन विभिन्न विधाओं के विशेषज्ञ चिकित्सक कर रहे हैं, ऐसी स्थितियों में मरीज हित सर्वोपरि मानते हुए कम खर्च में अधिक से अधिक सुविधाएं देने का प्रयास किया गया है।

अभिषेक प्रकाश ने इस मौके पर अपने व्यक्तिगत अनुभवों को साझा करते हुए अस्पतालों के बेहतर संचालन के बारे में अनेक सुझाव दिये। ज्ञात हो अभिषेक प्रकाश कोविड काल में लखनऊ के जिलाधिकारी रह चुके हैं, उस दौरान इन विशेष परिस्थितियों में अस्पतालों की कार्यप्रणाली को बार-बार और विस्तार से देखने का मौका उन्हें मिला।
कार्यक्रम में अस्पताल के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर डॉ संदीप गर्ग, डॉ केबी जैन और डॉ राजेश अरोड़ा ने आगन्तुकों का स्वागत करते हुए कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आभार जताया। इस मौके पर अस्पताल के अन्य चिकित्सक व कर्मचारी भी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.