Wednesday , April 24 2024

एसजीपीजीआई, केजीएमयू, लोहिया के डॉक्‍टरों ने महानिदेशक को दी चेतावनी

24 घंटे से भी कम समय की सूचना पर काउंसिलिंग का विरोध करेंगे डीएम/एमसीएच डॉक्‍टर

-29 अक्‍टूबर को अचानक सूचना जारी कर बताया गया 30 अक्‍टूबर को होगी बॉन्‍डेड उम्‍मीदवारों की काउंसिलिंग

 सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। 24 घंटे से भी कम समय की नोटिस पर डीएम/एमसीएच के बॉन्‍डेड उम्‍मीदवारों की शनिवार 30 अक्‍टूबर को प्रस्‍तावित काउंसिलिंग कराये जाने पर लखनऊ के तीनों बड़े संस्‍थानों के उम्मीदवारों ने कड़ी नाराजगी जताते हुए इसके खिलाफ विरोध प्रदर्शन का ऐलान किया है। 2018 बैच के सभी डीएम/एमसीएच डॉक्‍टर्स ने इस बारे में महानिदेशक चिकित्‍सा शिक्षा उत्‍तर प्रदेश को एक पत्र लिख कर कहा है कि महानिदेशक कार्यालय द्वारा आज 29 अक्टूबर को सुबह आदेश जारी कर कल प्रस्‍तावित काउंसिलिंग के बारे में सूचना दी गयी है।

पत्र में कहा गया है कि अभी तक हमें काउंसलिंग के लिए सीट मैट्रिक्स भी नहीं उपलब्ध कराया गया है। इस तरह आनन-फानन में कराई जा रही काउंसलिंग महानिदेशक की मंशा को भी सवालों के घेरे में खड़ा करती है, साथ ही ऐसा लगता है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में बेहतरीन कार्य कर रही राज्य सरकार की छवि को भी धूमिल करने का प्रयास हो रहा है। चिकित्सकों ने पत्र में लिखा है कि कई डीएम-एमसीएच छात्र परिवार में किसी सदस्य के बीमार होने या अन्य व्यक्तिगत कारणों से शहर से बाहर हैं। वहीं अन्य शहरों में कार्यरत डॉक्टरों को भी आज का अपना काम निपटा कर कल होने वाली ओपीडी, विजिट और ऑपरेशन को अचानक रद कर लखनऊ आना भी व्यापक जनहित में नहीं है।

पत्र में चिकित्सकों ने महानिदेशक से आग्रह किया है कि काउंसलिंग प्रक्रिया को पुनः निर्धारित कर कम से कम 7 दिन की अवधि एवं पहले से सीट मैट्रिक्स घोषित करने के उपरांत ही काउंसलिंग करवाने की घोषणा करें अन्यथा की स्थिति में संजय गांधी पीजीआई, किंग जॉर्ज चिकित्‍सा विश्‍वविद्यालय केजीएमयू तथा डॉ राम मनोहर लोहिया संस्‍थान के हम सभी डॉक्‍टर कल महानिदेशक कार्यालय पर विरोध प्रदर्शन करने पर मजबूर होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.