Sunday , April 28 2024

होली मिलन की उमंग के बीच रायबरेली रोड के डॉक्टर्स की डायरेक्टरी जारी

-रायबरेली रोड डॉक्टर्स एसोसिएशन के तत्वावधान में इस वर्ष भी आयोजित हुआ होली मिलन

सेहत टाइम्स

लखनऊ। रायबरेली रोड डॉक्टर्स एसोसिएशन के तत्वावधान में आज 23 मार्च को यहां संजय गांधी पी जी आई रोड एवं इसके आस पास के निजी डॉक्टर्स का होली मिलन साउथ सिटी स्थित ओम मैटर्निटी सेंटर पर आयोजित किया गया। विगत 6 वर्षों से होली मिलन कार्यक्रम आयोजित हो रहा है जिसमे बड़ी संख्या मे स्थानीय महिला एवं पुरुष डॉक्टर्स उत्साह पूर्वक भाग लेते हैं, प्रतिवर्ष इसके आयोजन की जिम्मेदारी अलग-अलग डॉक्टर्स को दी जाती है और वो अपने संस्थान मे ही इसे आयोजित करते हैं, जिसमें एसोसिएशन से जुड़े सभी सदस्य इसमें भाग लेने के लिए डॉक्टर्स को प्रेरित करतें हैं।

इस कार्यक्रम के संयोजक डॉ पी के गुप्ता ने बताया कि इस होली मिलन कार्यक्रम का उद्देश्य डॉक्टर्स समुदाय में आपस से मेल मिलाप तथा मेडिकल जानकरी का आदान-प्रदान के लिए एक मंच उपलब्ध कराना है जिससे आम जन भी लाभान्वित हों।

इस अवसर पर रायबरेली रोड के डॉक्टर्स की डायरेक्टरी रिलीज़ हुई जिसमे सभी डॉक्टर्स का फ़ोन नंबर उनकी क्वालिफिकेशन के साथ उनके सेंटर्स का एड्रेस एवं उपलब्ध सुविधाओं का विवरण है। इसकी हार्ड कॉपी मेंबर्स को वितरित की गई साथ ही सॉफ्ट कॉपी भी लॉन्च हुई। इस डायरेक्टरी मे सभी विधाओं के लगभग 155 डॉक्टर्स की डिटेल दर्ज है जो जनसमान्य के लिए भी उपयोगी होगा।

डॉ पी के गुप्ता ने बताया कि आज से 30 साल पहले जब पी जी आई की शुरुआत हुई तब ये एरिया ग्रामीण क्षेत्र में आता था एक या दो डॉक्टर्स हुआ करते थे। सबसे पहले पी के पैथोलॉजी लैब ने अपनी सेवाएं देना प्रारम्भ किया था, आज समय के साथ पीजीआई रोड पर बहुत सी अच्छी मेडिकल सेवाओं का विस्तार हुवा जिससे आम जन को एक ही रोड पर सारी मेडिकल सेवाएं मिल जाती हैं।

पी जी आई से डिग्री ले कर बहुत से डॉक्टर्स इस क्षेत्र में अपनी सेवाएं दे रहे हैं जिससे मेडिकल टूरिज्म भी प्रोत्साहित हो रहा है। आज के कार्यक्रम की आयोजक ओम मटेर्निटी सेंटर की स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ आंचल केशरी ने अतिथियों का स्वागत किया। इस मौके पर कुछ वरिष्ठ डॉक्टर्स को साम्मानित भी किया गया प्रमुख रूप से पी जी आई के ENT Surgeon डॉ अमित केशरी, डॉ घनश्याम अग्रवाल एवं डॉ आंचल केशरी, डॉ अम्बर कुमार माथुर, डॉ आनंद स्वरूप, डॉ निमिषा बधवार, डॉ स्वस्ति मोहंती, डॉ वी के गुप्ता, डॉ पी के अग्रवाल, डॉ ओ पी मिश्रा, डॉ सुनील को सम्मानित किया गया।
अंत मे सभी ने एक दूसरे को अबीर ग़ुलाल लगाया तथा गुझिया के साथ एक दूसरे को होली की बधाई एवं शुभकामनायें दीं। ज्ञात हो रायबरेली रोड के डॉक्टर्स विगत 2 वषों से मोहन लाल गंज में प्रकृति भारती केंद्र पर ग्रामीणों के लिए प्रत्येक रविवार को निःशुल्क परामर्श दवा एवं concessional रेट पर जाँच उपलब्ध करा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.