Saturday , April 27 2024

एनएचएम के तहत भर्ती कर्मियों को समय से वेतन भुगतान न करने पर निदेशक ने जताई कड़ी नाराजगी

-निर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए सभी जिलों को लिखा पत्र

-हर माह की 3 तारीख तक वेतन भुगतान संबंधी सूचना भेजे जाने के हैं निर्देश

सेहत टाइम्स

लखनऊ। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन उत्तर प्रदेश के अंतर्गत कार्यरत संविदा/वेंडर/आउटसोर्स कर्मियों को वेतन समय से न दिए जाने के पूर्व के आदेश का पालन न किए जाने पर पर मिशन निदेशक ने कड़ी नाराजगी जताई है। साथ ही पूर्व के आदेशों के अनुसार प्रत्येक माह की 3 तारीख तक वेतन वितरण संबंधी सूचना निर्धारित प्रारूप पर हर हाल में भेजने के निर्देश दिए हैं। इस संबंध में सभी जनपदों के जिला कार्यक्रम प्रबंधकों को पत्र लिखा गया है।

22 फरवरी 2024 को भेजे गए पत्र में कहा गया है कि मुख्य चिकित्सा अधिकारी/संयोजक जिला स्वास्थ्य समिति को 3 जुलाई 2023 को भेजे गए पत्र में स्पष्ट किया गया था कि 23 जून 2023 के पत्र के साथ भेजे गए प्रारूप पर मिशन के वित्त एवं मानव संसाधन अनुभाग राज्य कार्यक्रम प्रबंधन इकाई को वेतन भुगतान की स्थिति प्रत्येक माह की 3 तारीख तक प्रेषित कर दें वरना कड़ी काररवाई की जाएगी लेकिन ऐसी शिकायतें आ रही हैं कि कई जनपदों में इसका पालन नहीं किया जा रहा है। पत्र में कहा गया है कि इसका पालन सुनिश्चित करायें और निर्धारित समय तक सूचना प्रेषित करें।

संयुक्त राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन कर्मचारी संघ उत्तर प्रदेश के महामंत्री योगेश उपाध्याय ने मिशन निदेशक के इस निर्देश पर प्रसन्नता जाहिर करते हुए आभार व्यक्त किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.