Monday , May 20 2024

एनएचएम कर्मचारियों को ईपीएफ का लाभ दिलाने के लिए कर्मचारी संघ के प्रतिनिधिमंडल ने आयुक्त से की मुलाकात

-ईपीएफ आयुक्त ने दिया आश्वासन, भविष्य की सुरक्षा को देखते हुए दिया जा सकेगा लाभ

सेहत टाइम्स

लखनऊ। संयुक्त राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन कर्मचारी संघ उत्तर प्रदेश के एक प्रतिनिधिमंडल ने 8 मई को लखनऊ में कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPF) के आयुक्त से मुलाकात कर समस्त कर्मचारियों तथा आशा बहु को ईपीएफ का लाभ दिलाये जाने के लिए चर्चा की गई। संघ के प्रदेश महामंत्री योगेश उपाध्याय ने बताया कि आयुक्त ने आश्वस्त किया कि सभी के भविष्य की सुरक्षा को देखते हुए उन्हें इसका लाभ दिया जा सकेगा।

योगेश उपाध्याय ने आयुक्त को बताया कि बिहार सरकार अपने राज्य में सभी संविदा कर्मचारियों को ईपीएफ का लाभ दे रही है, जिसका प्रपत्र आयुक्त को उपलब्ध करा दिया गया है। ईपीएफ आयुक्त से उसी आधार पर आगे कार्रवाई करने की उम्मीद की जाती है।

योगेश ने बताया कि ईपीएफ का लाभ हो जाने से सभी कर्मचारियों की जितनी राशि की मासिक कटौती होती है उतनी ही राशि सरकार की ओर से भी दी जाती है। इसके अतिरिक्त किसी प्रकार की दुर्घटना होने पर परिवार को आर्थिक सहायता भी दी जाती है। एक समय बाद सेवा पूरी करने पर कर्मचारी पेंशन का भी हकदार होता है। सेवाकाल में एकत्रित राशि एकमुश्त पाने का हकदार होता है।

योगेश ने सभी कर्मचारियों से अपील की है कि जो लोग ईपीएफ का लाभ पा रहे हैं, यदि उनको कोई समस्या आ रही हो या केवाईसी न हो तो इसकी जानकारी ईपीएफ कार्यालय या संघ को दें, जिससे उनकी समस्या का समाधान जल्द हो सके।

प्रतिनिधिमंडल में संघ के जिलाध्यक्ष डॉ. अभयानंद, कोषाध्यक्ष झुमुकलता, सदस्य संदीप शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.