Thursday , May 2 2024

पीएसी बैंड की धुन के बीच गूंजा ‘जीते जी रक्‍तदान और जीवन के बाद अंगदान’

-राष्ट्रीय स्वैच्छिक रक्तदान दिवस एवं आयुष्मान भवः अभियान के तहत लोहिया संस्‍थान ने निकाली जागरूकता रैली

सेहत टाइम्‍स

लखनऊ। चटख धूप के बीच अपरान्‍ह करीब डेढ़ बजे गोमती नगर स्थित डॉ मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्‍थान वाली सड़क पर पीएसी बैंड की धुन के बीच ‘जीते जी रक्‍तदान और जीवन के बाद अंगदान’ जैसे स्‍लोगन माइक पर गूंज रहे थे, मेडिकोज के हाथों में रक्‍तदान और अंगदान का आह्वान करती तख्तियों के बीच चल रहीं संस्‍थान की निदेशक प्रो सोनिया नित्‍यानंद आमजन तक रक्‍तदान व अंगदान के प्रति जागरूकता का संदेश दे रही थीं, माइक पर संस्‍थान के सीटीवीएस विभाग के विभागाध्‍यक्ष व संस्‍थान के मीडिया प्रभारी डॉ एपी जैन के नारों की आवाज जागरूकता रैली में चल रहे लोगों का उत्‍साह बढ़ा रही थीं।

लोहिया आयुर्विज्ञान संस्‍थान के तत्वावधान में राष्ट्रीय स्वैच्छिक रक्तदान दिवस एवं आयुष्मान भवः अभियान के अंतर्गत राष्ट्रीय स्वैच्छिक रक्तदान दिवस के एक दिवस पूर्व आज 30 सितम्‍बर को संस्थान प्रांगण से एक भव्य जागरूकता रैली का आयोजन किया गया। संस्थान की निदेशक एवं कार्यक्रम की मुख्य अतिथि प्रो सोनिया नित्यानन्द ने थैलेसीमिया पीड़ित बच्चों के साथ रैली को रवाना किया, प्रो सोनिया ने भी रैली में कुछ दूर तक शामिल होकर रैली निकाल रहे लोगों का हौसला बढ़ाया।

रैली के चलते सड़क पर रुकना मजबूरी ही सही, लेकिन इन लोगों ने भी देखा जागरूकता संदेश

इस अवसर पर निदेशक ने जनमानस को सम्बोधित करते हुये लोगों को जागरूक करने के लिए स्वैच्छिक रक्तदान, अंगदान एवं स्वच्छता की जरुरत एवं उसके महत्व पर प्रकाश डालते हुये लोगो से अपने योगदान के लिए अपील की।

रैली में संस्थान के डीन प्रो प्रद्य़ुम्‍न सिंह, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक प्रो एके सिंह, मीडि‍या प्रवक्ता डॉ एपी जैन, कार्यक्रम के आयोजक प्रभारी रक्तकोष (हॉस्पिटल ब्लॉक) डॉ वीके शर्मा, संस्‍थान के यूजीसी सेल की चेयरपर्सन डॉ विनीता मित्‍तल, डॉ समरेन्द्र नारायन सिंह, डॉ डीके सिंह, डॉ मधुप रस्तोगी, डॉ सुनील सिंह, संस्थान के अन्य फैकल्टी (चिकित्सक), मीडिया सेल की निमिषा सोनकर, पैरामेडि‍कल स्टाफ एवं अन्य कर्मचारियों द्वारा प्रतिभाग किया गया। रैली में एमबीबीएस, नर्सिंग, एमएसडब्ल्यू के 300 छात्र-छात्राओं ने भी बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। रैली में पीएसी बैन्ड एवं घुड़सवार पुलिस द्वारा भी प्रतिभाग किया गया। रैली संस्थान परिसर से पिकप भवन होते हुये संस्थान परिसर में समाप्त हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.