Monday , July 15 2024

बाराबंकी के जिला चिकित्सालय पुरुष को ब्लड कॉम्पोनेन्ट एंड सेपेरशन यूनिट सहित मिलीं कई सौगातें

-राजयमंत्री सतीश चंद्र शर्मा एवं बाराबंकी की जिला पंचायत अध्यक्ष राजरानी रावत ने किये लोकार्पण एवं शिलान्यास

सेहत टाइम्स

लखनऊ/बाराबंकी। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से सटे हुए जिले बाराबंकी के जिला चिकित्सालय पुरुष को शनिवार को कई सुविधाओं की सौगात मिली। अस्पताल में ब्लड कॉम्पोनेन्ट एंड सेपेरशन यूनिट, 42 बिस्तरों वाले पीडियाट्रिक आईसीयू और फायर फाइटिंग सिस्टम और ट्रॉमा/ इमरजेंसी वार्ड के विस्तार के लिए बेड बढ़ाने औरका लोकार्पण किया गया, वहीं क्रिटिकल केयर यूनिट की स्थापना के लिए भूमि पूजन करते हुए शिलान्यास किया गया।

अस्पताल को नई ऊंचाइयों की ओर ले जाने में प्रयासरत अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ बृजेश कुमार ने यह जानकारी देते हुए बताया कि लोकार्पण एवं शिलान्यास खाद्य एवं रसद तथा नागरिक आपूर्ति विभाग के राज्य मंत्री सतीश चंद्र शर्मा एवं जिला पंचायत अध्यक्ष बाराबंकी राजरानी रावत द्वारा किया गया। उन्होंने बताया कि सबसे पहले ब्लड कंपोनेंट एवं सेपरेशन यूनिट का लोकार्पण किया गया इसके बाद 42 बिस्तर वाले पीडियाट्रिक आईसीयू के भवन, फायर फाइटिंग सिस्टम कार्य तथा ट्रॉमा/इमरजेंसी वार्ड में 40 बिस्तरों से 100 बिस्तर के विस्तारीकरण का लोकार्पण किया गया, जबकि क्रिटिकल केयर विभाग की स्थापना के लिए भूमि पूजन के साथ शिलान्यास किया गया।

डॉ बृजेश कुमार ने बताया कि सरकार की मंशा के अनुरूप मरीजों को ज्यादा से ज्यादा लाभ देने के लिए अस्पताल प्रतिबद्ध है। उन्होंने बताया कि ब्लड कंपोनेंट जैसे यूनिट बन जाने के फल स्वरूप अब बाराबंकी के साथ ही आसपास के जनपदों के मरीजों को भी ब्लड कंपोनेंट जैसे कि पीआरबीसी, प्लेटलेट, प्लाज्मा की सुविधा हो सकेगी। उन्होंने बताया कि इस मौके पर स्वैच्छिक संस्था बालाजी बचपन के अध्यक्ष अंकुर माथुर एवं भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने रक्तदान भी किया।

इस अवसर पर सदस्य विधान परिषद अंगद कुमार सिंह, जिला महामंत्री भाजपा संदीप गुप्ता, मुख्य चिकित्सा अधिकारी बाराबंकी डॉ अवधेश कुमार यादव, अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ बृजेश कुमार, अधीक्षक जिला महिला चिकित्सालय बाराबंकी के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर प्रदीप कुमार जिला चिकित्सालय बाराबंकी के के साथी बड़ी संख्या में चिकित्सा चिकित्सा कर में और मरीजों के परिजन भी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.