Saturday , April 27 2024

एनएचएम कार्मिकों की वेतन विसंगति पर कार्यवाही प्रक्रियाधीन, चुनाव बाद होगी लागू

-संयुक्त राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन कर्मचारी संघ के प्रतिनिधिमंडल की उपमुख्यमंत्री के साथ विभिन्न मामलों पर सार्थक वार्ता

-संविदा कार्मिकों को बीमा का लाभ देने के लिए दिया धन्यवाद, कई अन्य अधिकारियों से भी की मुलाकात

सेहत टाइम्स

लखनऊ। संयुक्त राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन कर्मचारी संघ उत्तर प्रदेश के प्रतिनिधिमंडल ने उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक से मुलाकात कर संघ की तरफ से एनएचएम संविदा कार्मिकों को बीमा का लाभ दिए जाने के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया, साथ ही वेतन विसंगति, स्थानांतरण, एजेंसी से कार्यरत कर्मी का समायोजन तथा कोविड कार्मिकों पर चर्चा हुई, जिस पर उपमुख्यमंत्री ने कहा कि वेतन विसंगति पर कार्य प्रक्रियाधीन है, इसे चुनाव उपरांत जल्द से जल्द लागू कराया जायेगा। उन्होंने बताया कि स्थान्तरण तथा अन्य बिंदुओं पर चुनाव उपरांत संघ से वार्ता कर निर्णय लेकर कर्मचारी हित में कार्य करने को कहा गया है।

यह जानकारी देते हुए संयुक्त राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन कर्मचारी संघ उत्तर प्रदेश के महामंत्री योगेश उपाध्याय ने बताया कि उपमुख्यमंत्री से मिलने के उपरांत आज 19 मार्च को मिशन निदेशक से मुलाकात कर उपरोक्त विषयों के अलावा TBI PBI का वेतन में जोड़ा जाना एवं टीबी कार्मिकों के पेट्रो कार्ड, अलीगढ़ के दांत चिकित्सक का विषय तथा परिवार कल्याण परामर्शदाता के समय सारिणी को अस्पताल के रोस्टर के अनुसार लगाए जाने के लिए निर्देशित करने को कहा गया तथा अन्य विषयों पर महत्वपूर्ण चर्चा की गयी। विगत दिवस प्रतिनिधिमंडल ने अपर मिशन निदेशक, वित्त नियंत्रक, महा प्रबंधक, मानव संसाधन नीति, महाप्रबंधक, राष्ट्रीय कार्यक्रम से भी मुलाकात की थी। योगेश उपाध्याय ने बताया कि प्रतिनिधि मण्डल ने स्वास्थ्य भवन में प्रदेश टीबी अधिकारी से मिलकर टीबी कार्मिकों के विषय पर चर्चा की तथा सभी को होली की अग्रिम बधाई प्रेषित की गई।

संघ के प्रतिनिधि मण्डल में राष्ट्रीय उपमहामंत्री संजय यादव, प्रदेश महामंत्री योगेश उपाध्याय, प्रदेश उपाध्यक्ष अर्चना सिंह, प्रदेश सचिव प्रवीण यादव, प्रदेश संगठन मंत्री देवेन्द्र व्यास, विजय वर्मा सचिव संगीता सिंह, जिला अध्यक्ष लखनऊ अभयानंद, जिला मंत्री लखनऊ संजय वर्मा, सरिता शुक्ला संयुक्त सचिव लखनऊ, उन्नाव से के पी, अलीगढ़ से सलीम, अमेठी से धीरेन्द्र सिंह शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.