Thursday , March 28 2024

कर्मचारी पेंशन मुद्दे पर सरकार व कर्मचारियों को गुमराह करने का आरोप

-राज्‍य कर्मचारी संयुक्‍त परिषद के प्रवक्‍ता ने कर्मचारी नेता पर लगाये गंभीर आरोप

अशोक कुमार


सेहत टाइम्‍स
लखनऊ।
कर्मचारियों को पुरानी पेंशन के मुद्दे पर राज्‍य कर्मचारी संयुक्‍त परिषद के प्रवक्‍ता ने पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव की घोषणा का स्‍वागत करते हुए एक अन्‍य कर्मचारी संगठन के नेता पर कर्मचारियों और सरकार को भ्रमित करने का आरोप लगाया है।

महामंत्री राजकीय नर्सेज संघ उत्तर प्रदेश, प्रधान महासचिव चिकित्सा स्वास्थ्य महासंघ उत्तर प्रदेश व राज्‍य कर्मचारी संयुक्‍त परिषद के प्रवक्‍ता अशोक कुमार ने यह आरोप लगाते हुए कहा है कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव द्वारा पुरानी पेंशन बहाल किए जाने के मुद्दे को अपने चुनावी घोषणा पत्र में डालने की बात कहने से पूरे प्रदेश के कर्मचारियों में खुशी का माहौल व्याप्त है लेकिन कुछ कर्मचारी संगठन के लोग नई पेंशन स्कीम को सही ठहरा कर मुख्यमंत्री से मिलकर यह कह रहे हैं कि आपके द्वारा लिये गये नयी पेंशन के निर्णय सरकार के सारे कर्मचारी खुश हैं जो कि बिल्कुल न्यायोचित नहीं है, गलत है।


अशोक कुमार ने कहा कि जो कर्मचारी संगठन मुख्यमंत्री योगी से मिला है, उस संगठन के नेता काफी वर्ष पहले सेवानिवृत्त हो गये हैं और परिषद के पैड का दुरुपयोग कर सरकार व कर्मचारियों को भ्रमित कर रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि परिषद मान्यता प्राप्त संगठनों का परिसंघ है और वर्तमान परिवेश में एक भी मान्यता प्राप्त संघ इन तथाकथित नेता के साथ नही है जिससे स्पष्ट होता है कि यह कर्मचारी नेता नहीं, गुमराह करने वाला सेवानिवृत्त कर्मी है, जो पूर्व में विधानसभा चुनाव भी लड़कर बुरी तरह पराजित हो चुके हैं।


अशोक कुमार ने कहा है कि यह तथाकथित नेता केवल घूम-घूम कर कर्मचारियों का अहित ही करते हैं । उन्‍होंने प्रश्‍न उठाया कि यदि पश्चिम बंगाल में पुरानी पेंशन मिल सकती है तो उत्तर प्रदेश में पुरानी पेंशन क्यों नहीं मिलेगी, जब तक पुरानी पेंशन नहीं मिलेगी तब तक हम लोगों का संघर्ष जारी रहेगा और हमारे प्रदेश के सभी कर्मचारियों व अधिकारियों से अपील है कि कर्मचारी विरोधी राजनीति करने वाले संगठनों को पहचानें, उनको समय पर माकूल जवाब दें जो हम लोगों की पुरानी पेंशन की बात करेगा, हम उसी को आने वाले विधानसभा चुनाव में वोट देंगे और यह पूरे प्रदेश के सभी कर्मचारी दृढ़ निश्चय कर चुके हैं, कोई भी पीछे नहीं हटेगा, अबकी विधानसभा चुनाव कर्मचारियों की पुरानी पेंशन बहाली पर ही होगा। पूरे प्रदेश के 14 लाख कर्मचारी उनके परिवार के लोग उनके हितैशी मित्र, दोस्त लोग सब उसी को वोट देंगे जो हमारी पुरानी पेंशन की बात करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.