Thursday , October 28 2021

विश्‍व किडनी दिवस पर 14 मार्च को दौड़ लगाइये, गुर्दा बचाइये

अजंता अस्‍पताल एवं आईवीएफ सेंटर आयोजित कर रहा है वाकाथॉन

लखनऊ। विश्‍व किडनी दिवस के उपलक्ष्‍य में 14 मार्च को सुबह 8 बजे अजंता हॉस्पिटल एंड आईवीएफ सेंटर द्वारा एक वाकाथॉन (पैदल मार्च) का आयोजन किया जा रहा है। वाकाथॉन के द्वारा लोगों से स्‍वस्‍थ गुर्दों के लिए दौड़ने का आह्वान किया गया है।

 

अस्‍पताल के संस्‍थापक व लैपोस्‍कोपिक सर्जन डॉ अनिल खन्‍ना के अनुसार पैदल मार्च आलमबाग मेट्रो स्‍टेशन स्थित अजंता अस्‍पताल से प्रारम्‍भ होकर वीआईपी रोड स्थित संत आसुदाराम आश्रम तक जायेगा। उन्‍होंने बताया कि इस वाकाथॉन में भाग लेने वाले लोगों के लिए एक टी शर्ट, कैप व स्‍वल्‍पाहार की व्‍यवस्‍था की गयी है।

 

उन्‍होंने बताया कि वाकाथॉन में भाग लेने वाले लोगों को सुबह साढ़े सात बजे से आठ बजे के बीच में अजंता अस्‍पताल पहुंचना होगा। डॉ खन्‍ना ने लखनऊवासियों से अपील की है कि गुर्दे को स्‍वस्‍थ रखने के प्रति लोगों में जागरूकता लाने के लिए ज्‍यादा से ज्‍यादा संख्‍या में वाकाथॉन में हिस्‍सा लें।

 

वाकाथॉन के आयोजक अजंता अस्‍पताल के नेफ्रोलॉजिस्‍ट डॉ दीपक दीवान ने बताया कि ब्‍लड प्रेशर और शुगर के मरीज अपनी जीवन शैली पर ध्‍यान नहीं देते हैं तो उनकी बीमारी किडनी पर असर डालती है।