Friday , April 26 2024

स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के 10 लिपिकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के लिए तहरीर

-मीरजापुर में सीएमओ के अधीन तैनात इन लिपिकों ने तबादले के बावजूद नहीं छोड़ा है कार्यभार

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। मीरजापुर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने सीएमओ के अधीन कार्यालयों में तैनात 10 लिपिकों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराने के लिए पुलिस स्‍टेशन पर तहरीर दी है। इन लिपिकों के खिलाफ स्‍थानांतरण होने के बावजूद कार्यमुक्‍त न होने का आरोप है।

मीरजापुर के मुख्‍य चिकित्‍सा अधिकारी द्वारा कोतवाली देहात, मीरजापुर के थानाध्‍यक्ष को सम्‍बोधित पत्र में कहा गया है कि निदेशक प्रशासन चिकित्‍सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं उत्तर प्रदेश लखनऊ के 15 जुलाई 2021 के स्थानांतरण आदेश के अनुसार लिपिकों का स्‍थानांतरण मीरजापुर से दूसरे जनपदों में किया गया था। लिपिकों को सूचना दिये जाने के बाद भी कार्यमुक्‍त न होने पर सभी लिपिकों को 20 जुलाई और 2/3 अगस्त को कार्य मुक्त होने के लिए निर्देशित किया जा चुका है, परंतु अभी तक इनमें से सिर्फ छह लिपिकों कार्यभार मुक्त हुए हैं, 10 लिपिकों ने कार्यभार मुक्ति का प्रमाण पत्र उपलब्ध नहीं कराया है, और न ही अपने नवीन तैनाती स्थल पर गए हैं।

सीएमओ ने लिखा है कि इन परिस्थितियों में महानिदेशालय से दूरभाष से दिये गये निर्देशों के अनुसार 10 लिपिकों के विरुद्ध सुसंगत धाराओं में मुकदमा लिखे जाने का अनुरोध किया जा रहा है। जिन लिपिकों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराने के लिए थानाध्यक्ष को लिखा गया है उनमें वरिष्‍ठ लिपिक सीमा देवी, प्रवीण कुमार, दिनेश कुमार, वीरेंद्र प्रताप मिश्रा, रीता श्रीवास्तव, मनीष गौतम, मृत्युंजय मिश्रा तथा कनिष्‍ठ लिपिक अरविंद माधव मिश्रा, गजेंदर तिवारी और जावेद अहमद शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.