Saturday , May 18 2024

गौरांग क्‍लीनिक की 41वीं वर्षगांठ पर रोटरी इलीट ने किया सम्‍मानित

-डॉ गिरीश गुप्‍ता के साथ ही जीसीसीएचआर के छह पुराने कर्मचारियों को सम्‍मान

सेहत टाइम्‍स

लखनऊ। रोटरी इलीट ने आज 2 अक्टूबर को अलीगंज स्थित गौरांग क्‍लीनिक एंड सेंटर फॉर होम्‍योपैथिक रिसर्च (जीसीसीएचआर) पहुंचकर क्‍लीनिक की 41वीं वर्षगांठ पर सेंटर के चीफ कंसल्‍टेंट डॉ गिरीश गुप्‍ता को शुभकामनाएं देते हुए सम्‍मानित किया। इस मौके पर रोटरी इलीट ने सेंटर पर कार्य करने वाले छह पुराने कर्मचारियों को भी सम्‍मानित किया। सम्‍मानित होने वाले कर्मचारियों में 1988 से कार्य कर रहे प्रेम वर्मा, 1991 में आये संत कुमार, 1996 में आये अनिल, 1996 में आये राजकुमार और 2002 में आये कम्‍प्‍यूटर प्रोग्रामर पवन और केडी मिश्रा शामिल हैं। इनके अलावा इस मौके पर रिसर्च फाउंडेशन  और भारत ज्‍योति द्वारा संचालित भारत ज्‍योति धर्मार्थ शिक्षा केंद्र की शिक्षिका रचना को भी सम्मानित किया गया।

रोटरी इलीट की ओर से रोटेरियन अजय सक्‍सेना, रो पंकज अग्रवाल, रो डॉ अनुराग अग्रवाल, रो अनुपम श्रीवास्‍तव, रो सुमीत तिवारी ने क्‍लीनिक पहुंचकर डॉ गिरीश गुप्‍ता को अपनी शुभकामनाएं दीं। इस मौके पर डॉ गिरीश गुप्‍ता ने रोटरी इलीट के पदाधिकारियों का आभार जताते हुए 2 अक्‍टूबर, 1982 को क्‍लीनिक की शुरुआत के दिनों को याद करते हुए बताया कि चांदगंज गार्डेन, अलीगंज में ही 400 रुपये माह के किराये पर एक एलआईजी मकान लेकर उसी में क्‍लीनिक की शुरुआत की थी। क्‍लीनिक के लिए उनके पिताजी ने एक मेज, एक कुर्सी, एक स्‍टूल और एक बेंच दी और कहा कि तुम्हारी क्‍ली‍निक की शुरुआत करा दी है अब आगे तुम देखो।

उन्‍होंने बताया कि पहली अक्‍टूबर को जब वह अपना सामान लेकर मकान में शिफ्ट करने पहुंचे तो पास में ही रहने वाले एक एडवोकेट उनके पास आये और अपनी माता जी की तबीयत खराब होने की बात बताते हुए उन्‍हें देखने की बात कही। डॉ गुप्‍ता ने बताया कि मैंने घर जाकर उनकी माता जी को देखा और दवा दी, दूसरे दिन 2 अक्‍टूबर को जब क्‍लीनिक का उद्घाटन हुआ तो वही महिला मरीज अपने बेटे के साथ उनकी क्‍लीनिक पहुंचीं और डॉ गिरीश का आभार जताते हुए दवा ली। डॉ गिरीश बताते हैं कि इस प्रकार वह महिला उनकी पहली मरीज बनीं। उद्घाटन के दिन सिर्फ एक वही महिला मरीज ही को उन्‍होंने देखा। फि‍र अगले दिन वही महिला मरीज दूसरे मरीज को लेकर आयीं और इस तरह से क्‍लीनिक में मरीजों के आने का सिलसिला चल पड़ा। इस मौके पर जीसीसीएचआर के कंसल्‍टेंट डॉ गौरांग गुप्‍ता भी उपस्थित रहे। इस मौके पर डॉ गिरीश गुप्‍ता, जो नववर्ष चेतना समिति के अध्‍यक्ष भी हैं, ने सेक्रेटरी रोटरी इलीट रो पंकज अग्रवाल, रो अनुराग अग्रवाल और रो अनुपम श्रीवास्‍तव को नवचैतन्‍य पत्रिका भेंट की।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.