Tuesday , March 19 2024

संजय गांधी पीजीआई में स्‍टाफ नर्स भर्ती में एनएचएम स्‍टाफ नर्स को अनुभव के अंक न दिये जाने पर विरोध

-ऑल यूपी नर्सिंग एसोसिएशन ने कहा कि लोक सेवा आयो‍ग हमेशा से देता रहा है अनुभव के अंक

शत्रुघ्‍न पाल

सेहत टाइम्‍स

लखनऊ। ऑल यूपी नर्सिंग एसोसिएशन ने संजय गांधी पीजीआई में हो रही स्‍टाफ नर्स की भर्ती में एनएचएम स्‍टाफ नर्स को अनुभव के अंक न दिये जाने पर विरोध जताया है।

एसोसिएशन के प्रदेश अध्‍यक्ष शत्रुघ्‍न पाल ने चिकित्‍सा स्‍वास्‍थ्‍य एवं परिवार कल्‍याण विभाग के प्रमुख सचिव को लिखे पत्र में कहा है कि अभी तक लोक सेवा आयो‍ग के माध्‍यम से हुई भर्ती में प्रतिवर्ष 3 अंक के हिसाब से अधिकतम पांच वर्ष के लिए 15 अंक अनुभव के दिये जाते रहे हैं, लेकिन इस बार उत्‍तर प्रदेश लोक सेवा आयो‍ग के माध्‍यम से भती न कराकर संजय गांधी पीजीआई ने स्‍वयं भर्ती की है जो कि अनुभव के अंक नहीं दे रहे हैं।

एसोसिएशन ने मांग की है कि अनुभव के ये 15 अंक दिये जायें, 50 बेड का अनुभव एनएचएम स्‍टाफ के लिए यह शर्त हटाकर एनएचएम स्‍वास्‍थ्‍य एवं परिवार कल्‍याण के अंतर्गत कार्यरत स्‍टाफ नर्स का अनुभव मान्‍य किया जाये क्‍योंकि सीएचसी 30 बेड व पीएचसी 6 बेड की होती है। एक अन्‍य मांग में एसोसिएशन का कहना है कि जिस प्रकार दूसरे राज्‍यों में बाहरी राज्‍यों का आरक्षण 5 से 10 प्रतिशत तक सीमित है, उसी प्रकार उत्‍तर प्रदेश में भी स्‍थानीय नागरिको को वरीयता देते हुए बाहरी राज्‍यों के लिए कोटा निर्धारित की जाये, तथा एनएचएम में कार्यरत संविदा स्‍टाफ नर्स को उम्र सीमा में 5 वर्ष की छूट दी जाये।

यह भी पढ़ें : एसजीपीजीआई में नर्सिंग भर्ती को लेकर ऑल यूपी नर्सिंग एसोसिएशन की आपत्ति पर मंत्री जयवीर सिंह ने लिखा डिप्‍टी सीएम को पत्र 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.