Saturday , January 29 2022

प्रो राधा कृष्‍ण धीमान ने संजय गांधी पीजीआई के निदेशक का पदभार सम्‍भाला

-जॉर्जियन प्रो धीमान ने डीएम की शिक्षा एसजीपीजीआई से ही ली थी

प्रो आरके धीमान (दायें) को कार्यभार सौंपते प्रो एके त्रिपाठी

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। संजय गांधी पीजीआई के नये निदेशक प्रो राधाकृष्‍ण धीमान ने आरके आज शनिवार को अपना कार्यभार ग्रहण कर लिया। एसजीपीजीआई के निदेशक का अब तक अतिरिक्‍त रूप में कार्यभार देख रहे लोहिया संस्‍थान के निदेशक प्रो एके त्रिपाठी ने शाम को प्रो धीमान को चार्ज सौंप दिया।

ज्ञात हो बीती 25 जनवरी को उत्‍तर प्रदेश की राज्‍यपाल व कुलाध्‍यक्ष आनंदी बेन पटेल ने हेड, हैपटोलॉजी विभाग, स्नातकोत्तर चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान संस्थान, चंडीगढ़ प्रो आरके धीमान को एसजीपीजीआई का नया निदेशक नियुक्‍त किया था। आज दो सप्‍ताह बाद प्रो धीमान ने निदेशक एसजीपीजीआई के रूप में अपना नया पदभार ग्रहण किया।

‘सेहत टाइम्‍स’ के यह पूछने पर कि जिस संस्‍थान से आपने डीएम की डिग्री हासिल की उसका निदेशक बनने पर कैसा महसूस हो रहा है, प्रो धीमान ने कहा कि अच्‍छा तो बहुत लग रहा है लेकिन यह बहुत बड़ी चुनौती भी है। आपको बता दें कि प्रो धीमान जॉर्जियन हैं, उन्‍होंने एमबीबीएस यहां किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज (अब केजीएमयू) से किया है तथा गैस्‍ट्रोएंटरोलॉजी में डीएम एसजीपीजीआई से किया है।

नये निदेशक से उनकी प्राथमिकतायें पूछने पर प्रो धीमान ने कहा कि अभी आज मैंने ज्‍वॉइन किया है। सभी चीजों को समझ लूं उसके बाद ही अपनी प्राथमिकतायें तय करूंगा। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के अध्‍यक्ष(2017) व वरिष्‍ठ पैथोलॉजिस्‍ट डॉ पीके गुप्‍ता ने नये पदभार सम्‍भालने पर प्रो धीमान को अपनी शुभकामनायें दी हैं।