Thursday , December 2 2021

ईको गार्डन पर 21 नवम्‍बर को होने वाली शंखनाद रैली की तैयारियां जोरों पर, रैली में पहुंचने की अपील

-पुरानी पेंशन और निजीकरण से छुटकारा की मांग को लेकर अटेवा के तत्‍वावधान में आयोजित की जा रही है रैली

आयोजकों का दावा, सभी विभागों के कर्मचारियों ने भरी है हुंकार, कर्मचारियों से भर जायेगा रैली स्‍थल

सेहत टाइम्‍स

लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश में कर्मचारियों की पुरानी पेंशन की बहाली और निजीकरण के खिलाफ 21 नवम्‍बर को ऑल टीचर्स इंप्लाइज वेलफेयर एसोसिएशन (अटेवा) के तत्‍वावधान में प्रस्‍तावित शंखनाद रैली की तैयारियां जोरों पर हैं। रैली का आयोजन राजधानी लखनऊ स्थित ईको गार्डन में किया जा रहा है। आयोजकों का कहना है कि पुरानी पेंशन बहाली और निजीकरण भारत छोड़ो समय की मांग है इस पर लम्‍बे समय से सरकार से अनुरोध किया जा रहा है, लेकिन अफसोस सरकार इस पर ध्‍यान नहीं दे रही है।

रैली की तैयारियों का जायजा लेने आये अटेवा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष विजय बंधु ने आज यहां उत्‍तर प्रदेश में चिकित्‍सा एवं स्‍वास्‍थ्‍य विभाग से जुड़े संगठनों के पदाधिकारियों के साथ बैठक की। आपको बता दें कि डिप्‍लोमा चिकित्‍सा स्‍वास्‍थ्‍य महासंघ उत्‍तर प्रदेश में चिकित्‍सा स्‍वास्‍थ्‍य से जुड़े सभी कर्मी शामिल हैं। इनमें प्रान्तीय चिकित्सा सेवा संघ, राजकीय नर्सेस संघ, राजपत्रित डिप्लोमा फार्मासिस्ट संघ, डिप्लोमा फार्मासिस्ट एशोसिएशन, एक्सरे टेक्निशियन संघ, ऑप्टोमेटिँस्ट एशोसिएशन, लैब टेक्निशियन संघ, फिजियोथेरेपिस्ट संघ, चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, महानिदेशालय मिनिस्ट्रीयल एशोसिएशन, ईसीजी टेक्निशियन संघ, इलेक्ट्रिशियन संघ, टी०बी०कन्ट्रोल इम्प्लाइज एसोसिएशन, टी०बी०मेल हेल्थ विजिटर्स संघ, डेन्टल हाईजीनिस्ट एसोसिएशन, प्रयोगशाला सहायक एसोसिएशन, चतुर्थ श्रेणी राज्य कर्मचारी संघ, कुष्ठ रोग कर्मचारी संघ, इत्यादि कई संगठन शामिल हैं।

इस महासंघ के गठन का आइडिया देने वाले डिप्‍लोमा फार्मासिस्‍ट एसोसिएशन के महामंत्री श्रवण सचान, चिकित्‍सा स्‍वास्‍थ्‍य महासंघ के महासचिव अशोक कुमार ने अटेवा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष विजय बंधु को आश्‍वस्‍त किया कि 21 नवम्‍बर के कार्यक्रम में महासंघ के सभी कर्मचारी पूरे दमखम के साथ ईको पार्क में जुटने को तैयार हैं।

आज की बैठक में अटेवा के राष्ट्रीय अध्यक्ष विजय बंधु के साथ महामंत्री डिप्लोमा फार्मासिस्ट एसोसिएशन उत्‍तर प्रदेश श्रवण सचान, सर्वेश पाटिल, अध्‍यक्ष ऑप्टोमेट्रिस्ट एसोसिएशन उत्तर प्रदेश एवं अशोक कुमार, प्रधान महासचिव, चिकित्सा स्वास्थ्य महासंघ उत्तर प्रदेश की उपस्थिति में विजय बंधु ने 21 नवंबर को ईको गार्डन लखनऊ में ज्यादा से ज्यादा संख्या में कर्मचारियों अधिकारियों भाइयों एवं बहनों को पुरानी पेंशन बहाल कराने निजी करण भारत छोड़ो आंदोलन की शंखनाद रैली  में ज्यादा से ज्यादा संख्या में उपस्थित होने का आवाह्न किया गया, उन्‍होंने प्रसन्‍नता जतायी कि रैली के लिए जो तैयारियां दिख रही हैं, उससे ऐसा लग रहा है कि यह ऐतिहासिक रैली होने जा रही है।

अशोक कुमार ने भी चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, तथा चिकित्सा शिक्षा के सभी सदस्यों, भाइयों,बहनों से अधिक से अधिक संख्या में लखनऊ पहुंचने के लिए अपील की और कहा कि आपकी उपस्थिति ही इन मांगों पर कोई सकारात्‍मक परिणाम की दिशा तय करेगी। इसलिए आप सभी से अनुरोध है कि ज्‍यादा से ज्‍यादा संख्‍या में 21 नवम्‍बर को ईको गार्डन पहुंचें। उन्‍होंने यह भी आश्‍वस्‍त किया कि इस रैली के चलते चिकित्‍सा सेवाओं में किसी भी प्रकार का व्‍यवधान नहीं उत्‍पन्‍न होने दिया जायेगा।

21 नवम्‍बर, 21 को होने वाली शंखनाद रैली में पहुंचने की अपील करते अटेवा अध्‍यक्ष विजय बंधु व चिकित्‍सा स्‍वास्‍थ्‍य महासंघ के प्रधान महासचिव अशोक कुमार, देखें वीडियो

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nineteen − thirteen =

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.