Thursday , May 2 2024

ऑर्थोपेडिक सर्जन डॉ पीआर मिश्र का निधन

-हृदयाघात के बाद कराया गया था निजी अस्पताल में भर्ती

सेहत टाइम्स

लखनऊ। शहर के प्रसिद्ध आर्थोपेडिक सर्जन डॉ पीआर मिश्र इस दुनिया में नहीं रहे। उन्होंने कल 29 मार्च 2024 को मेदान्ता अस्पताल के हृदय रोग विभाग में रात 8.25 बजे अन्तिम सांस ली।

डॉ पीआर मिश्र ने बलरामपुर अस्पताल, लखनऊ के सीनियर आर्थोपेडिक सर्जन के पद से स्वैच्छिक सेवानिवृत्त हुए थे। वह लगभग 35-40 वर्षों तक लखनऊ के श्रेष्ठतम आर्थोपेडिक सर्जन्स में से एक रहे। डाॅ०पीआर०मिश्र की प्रतिष्ठा लखनऊ के सर्वाधिक सम्मानित सर्जन के रूप में लगभग 4 दशक तक अनवरत विद्यमान रही। डाॅ० मिश्र के पिता स्व० रामनगीना मिश्र एक प्रखर राजनेता थे जो लोकसभा के 6 बार सांसद रहे। उ०प्र० के पूर्व मुख्यमंत्री पण्डित कमला पति त्रिपाठी की नातिन अंजना मिश्रा से उनका विवाह हुआ था।

डॉ०मिश्र एक प्रख्यात चिकित्सक के अतिरिक्त एक यशस्वी समाजसेवी भी थे जिन्होंने अपने समूचे जीवन को असहाय और विपन्न रोगियों की सेवा में खपा दिया।
कल शाम लगभग 4 बजे डाॅ० मिश्र को हृदय में कुछ बेचैनी महसूस हुई जिसके बाद उन्हें तुरंत मेदान्ता अस्पताल के हृदय रोग विभाग में भर्ती कराया गया। वहां उनकी ऐन्जियोग्राफी और ऐन्जियोप्लास्टी भी की गई परन्तु उनके प्राण नहीं बचाए जा सके।डाॅ० मिश्र की दो संतानें हैं, पुत्र सौमित्र और पुत्री अमृता। डाॅ० मिश्र का अंतिम संस्कार काशी के मणिकर्णिका घाट पर 30 मार्च को सायं 5 बजे होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.