Wednesday , October 20 2021

14 जून से शुरू होंगी केजीएमयू में ओपीडी सेवाएं

-फोन से या ऑनलाइन रजिस्‍ट्रेशन कराने पर ही मिलेगा अप्‍वाइंटमेंट

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। वैश्विक महामारी कोविड-19 की दूसरी लहर के बाद अब संक्रमित मरीजों की संख्या सीमित होने के बाद अस्पतालों की व्यवस्था धीरे धीरे पुरानी पटरी पर लौटने लगी है, इसी के तहत किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी में बंद चल रही ओपीडी की भौतिक सेवाओं को आगामी सोमवार से शुरू किया जा रहा है। इसके लिए रजिस्‍ट्रेशन ऑनलाइन या टेलीफोन पर कराना जरूरी है, इसके बाद जिस दिन का अप्‍वाइंटमेंट मिलेगा उसी दिन जाना होगा।  

केजीएमयू के मीडिया प्रवक्ता डॉ सुधीर सिंह द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार कुलपति द्वारा दिए गए आदेश के अनुपालन में दूसरी लहर में बंद हुईं ओपीडी सेवाएं आगामी 14 जून से संचालित की जाएंगी। उन्होंने बताया कि ओपीडी प्रातः 9 बजे से अपरान्‍ह 2 बजे तक संचालित की जाएगी। इनमें सुपर स्पेशलिटी विभागों की ओपीडी सप्ताह में 3 दिन तथा कार्डियोलॉजी, मेडिसिन एवं जनरल सर्जरी विभाग की ओपीडी प्रतिदिन संचालित की जाएगी। सुपर स्‍पेशलिटी में 20 नये व 30 पुराने रोगियों को देखा जायेगा जबकि शेष में 50 नये व 50 पुराने रोगियो को ओपीडी में देखा जायेगा।

उन्होंने बताया कि इसके अतिरिक्त चिकित्सालय की ई-संजीवनी सेवा पूर्व की तरह संचालित रहेगी। ओपीडी में आने वाले मरीजों के लिए कोविड की नेगेटिव रिपोर्ट (आरटीपीसीआर) 3 दिन के अंदर की हो, लाना अनिवार्य होगा। उन्होंने कहा है की बिस्तर की उपलब्धता के अनुरूप ही मरीजों को भर्ती किया जाएगा। उन्‍होंने बताया कि ओपीडी में दिखाने के लिए रजिस्ट्रेशन फोन नंबर 0522 – 2258880 पर फोन करके या ऑनलाइन www.ors.gov.in या www.kgmu.org पर कराना होगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com