Thursday , June 30 2022

मांगों को लेकर इकट्ठा होंगे राज्‍य कर्मचारियों के विभिन्‍न संघों के पदाधिकारी

-पहली जुलाई को प्रधानमंत्री और मुख्‍यमंत्री को ज्ञापन भेजने की तैयारी पूरी

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊइप्सेफ के आवाहन पर प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजकर महंगाई भत्ते की बहाली की मांग करेंगे। इप्सेफ द्वारा राष्ट्रीय वेतन आयोग के गठन, एक देश-एक वेतन की भी मांग की जाएगी। इसके साथ ही विभिन्न पदों पर भर्ती एवं पदोन्नति के संबंध में भी प्रधानमंत्री का ध्यान आकृष्ट किया जाएगा। इसके अतिरिक्‍त संविदा एवं ठेकेदारी प्रथा की जगह स्थायी नियुक्तियों और संविदा कर्मियों को स्थायी किये जाने का भी अनुरोध किया जाएगा।

इस आशय की जानकारी देते हुए उत्‍तर प्रदेश राज्‍य कर्मचारी संयुक्‍त परिषद की लखनऊ शाखा के अध्यक्ष सुभाष श्रीवास्तव ने बताया कि महंगाई भत्ते की बहाली को लेकर बलरामपुर चिकित्सालय में कल 1 जुलाई को राज्य कर्मचारियों के विभिन्न संवर्गों के प्रांतीय पदाधिकारी एकत्रित होंगे। उन्‍होंने बताया कि आज बलरामपुर चिकित्सालय में परिषद के जनपदीय पदाधिकारियों की बैठक संपन्न हुई जिसमें कल की रणनीति तय की गई।

उन्होंने कहा कि देश के कर्मचारी जुलाई माह के पूर्व ही सरकार द्वारा महंगाई भत्ते को बहाल करने की घोषणा का इंतजार कर रहे थे, लेकिन जून माह बीतने के बाद भी अभी तक महंगाई भत्ते की बहाली की घोषणा केंद्र सरकार द्वारा नहीं की गई है जिससे कर्मचारी बहुत ही दुखी हैं।