Saturday , May 18 2024

‘नयी पेंशन स्‍कीम, निजीकरण भारत छोड़ो’ यात्रा 1 जून को चम्‍पारण से होगी प्रारम्‍भ

-5 जून को करेगी यूपी में प्रवेश, राजकीय नर्सेज संघ के कार्यालय में आयोजित बैठक में अशोक कुमार ने जारी किया पोस्‍टर

-अटेवा/एनएमओपीएस के तत्‍वावधान में निकाली जा रही यात्रा को यूपी के कर्मचारियों का पूर्ण समर्थन

सेहत टाइम्‍स

लखनऊ। मुख्य रूप से पुरानी पेंशन की बहाली के लिए अटेवा/NMOPS के तत्वावधान में निकाली जा रही न्यू पेंशन स्कीम NPS निजीकरण भारत छोड़ो यात्रा में उप्र के कर्मचारी, शिक्षक संगठनों के पदाधिकारियों के सहयोग व समर्थन के लिए को लेकर आज 26 मई को यहां बलरामपुर अस्पताल स्थित राष्ट्रीय नर्सेज संघ उत्तर प्रदेश के कार्यालय पर एक आवश्यक बैठक का आयोजन किया गया।

बैठक में अटेवा के प्रदेश अध्यक्ष एवं एन एम ओ पी एस के राष्ट्रीय अध्यक्ष विजय बन्धु ने कहाकि 1 जून 2023 से NPS/ निजीकरण भारत छोड़ो यात्रा चम्पारण (बिहार) 1 जून से रथयात्रा की शुरुआत की जायेगी, जहां से महात्मा गांधी ने आन्दोलन की शुरुआत की थी, यात्रा का समापन 26 जून को मुंबई में होगा। उत्तर प्रदेश में इस यात्रा काप्रवेश 5 जून को गाजीपुर से होगा, यहां इस यात्रा के स्वागत की जोर-शोर से तैयारियां की गई हैं आज की बैठक में इस संबंध में पोस्टर भी जारी किए गए। यूपी में यात्रा गाजीपुर, मुगलसराय, वाराणसी, प्रयागराज, प्रतापगढ़, सुल्‍तानपुर, गौरीगंज, रायबरेली होती हुई 7 जून को लखनऊ पहुंचेगी। इसके पश्‍चात 8 जून से सीतापुर, मैगलगंज, शाहजहांपुर, बरेली, मुरादाबाद, अमरोहा, नूरपुर, बिजनौर तथा रुड़की होते हुए 10 जून को हरिद्वार में प्रवेश करते हुए आगे बढ़ जायेगी।

इस यात्रा के द्वारा भारत सरकार व उप्र सरकार से पुरानी पेंशन लागू करने व निजीकरण समाप्त करने की मांग की जाएगी। बैठक में चिकित्सा स्वास्थ्य महासंघ के महासचिव अशोक कुमार द्वारा पोस्‍टर लॉन्‍च करते हुए प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों द्वारा यात्रा में भाग लेने का आश्वासन दिया गया। पीडब्ल्यूडी कर्मचारी संघ  के वरिष्ठ नेता भारत सिंह ने कहा कि अटेवा/NMOPS द्वारा निकाली जा रही यात्रा को ऐतिहासिक बनाने का काम सभी कर्मचारी करेंगे।

लुआक्टा के डॉ0 मनोज पांडेय ने कहा कि अब भारत सरकार को पुरानी पेंशन बहाल कर देनी चाहिये क्योंकि हाल ही में 5 राज्यों ने भी पुरानी पेंशन बहाल कर दी है।

वाणिज्य कर विभाग के वरिष्ठ कर्मचारी नेता जेपी मौर्य ने कहा कि चम्पारण की धरती से शुरू होने वाली यात्रा ही पुरानी पेंशन बहाली का मार्ग प्रशस्त करेगी। उप्र ड्रॉइंग स्टाफ एसोसिएशन के अध्यक्ष अमित यादव ने कहा कि ड्रॉइंग स्टाफ एसोसिएशन के पदाधिकारी अपने-अपने जनपद में NPS निजीकरण भारत छोड़ो यात्रा का पूरे प्रदेश में स्वागत करेंगे।

अशोक कुमार ने बताया कि यात्रा के लिए राजकीय नर्सेज संघ उत्तर प्रदेश एवं चिकित्सा स्वास्थ्य महासंघ उत्तर प्रदेश ने समर्थन पत्र भी जारी किया और आश्वस्त किया कि यात्रा में भी पूर्ण रूप से जगह-जगह पर शामिल होकर सहयोग प्रदान करेंगे। बैठक में अंशू केडिया महामंत्री लुआक्टा, डॉ मनोज कुमार पांडेय अध्यक्ष लुआक्टा, नरेन्द्र कुमार सिंचाई विभाग, संजय सिंचाई ड्राईवर संघ, अमित यादव ड्राइंग एसोसियेशन, जय मौर्या विपीन चौधरी वाणिज्य कर, सतेन्द्र, जितेंद्र, महेंद्र, गितांशु वर्मा, राजकीय नर्सेज संघ उत्तर प्रदेश के प्रतिनिधि इत्यादि लोग उपस्थित रहे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.