Friday , March 29 2024

केजीएमयू के रेजीडेंट डॉक्‍टर्स का धरना, बयां किया अपना दर्द

-नीट पीजी की काउं‍सलिंग रद होने के विरोध में रेजीडेंट डॉक्‍टरों ने लिया फैसला

सेहत टाइम्‍स  

लखनऊ। किंग जॉर्ज चिकित्‍सा विश्‍वविद्यालय (केजीएमयू) की रेजिडेंट डॉक्टर्स वेलफेयर एसोसिएशन ने नीट पीजी 2021 की काउंसलिंग स्थगित किए जाने पर रोष प्रकट करते हुए अपना विरोध आज भी जारी रखा। रेजिडेंट डॉक्टर द्वारा आज केजीएमयू के गेट पर धरना दिया गया। ज्ञात हो कल इन चिकित्सकों ने मशाल जुलूस निकालकर अपना विरोध जताया था।

एसोसिएशन ने इस संबंध में विश्वविद्यालय प्रशासन को अपनी पीड़ा से अवगत कराया है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 की दो लहरों का सफलतापूर्वक बिना अपनी जान की परवाह किए वे लोग मुकाबला कर चुके हैं उन्होंने हम लोगों ने एक चिकित्सक के रूप में इस जिम्मेदारी को प्राथमिकता दी है। इन रेजिडेंट डॉक्टर का कहना है कि नीट पीजी 2021 की काउंसलिंग का स्थगित होना पूरे देश के लिए दुर्भाग्यपूर्ण है क्योंकि देश में पहले से ही चिकित्सकों की भारी कमी है।

इन रेजिडेंस का कहना है कि सरकारी अस्पतालों से रेजिडेंट चिकित्सकों के पूरे एक बैच की अनुपस्थिति के कारण सारा कार्य भार बचे हुए रेजीडेंट चिकित्सकों के ऊपर आ गया है, जिससे रोगियों के उचित इलाज में बाधा उत्पन्न हो रही है। इन चिकित्सकों का कहना है कि काउंसलिंग के बार-बार स्थगित होने से उन्हें भारी शारीरिक एवं मानसिक प्रताड़ना झेलनी पड़ रही है ऐसी स्थिति में सरकार का ध्यान आकर्षित करने के लिए धरने का फैसला किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.