Thursday , December 2 2021

मैत्री मैच में जुडिशियरी एकादश ने 45 रनों से हराया डॉक्‍टर्स एकादश को

होली के अवसर पर आपसी सौहार्द्र को बढ़ावा देने के लिए टी-20 आयोजित

लखनऊ। होली के अवसर पर आपसी भाईचारे और सौहार्द को बढ़ावा देने के लिए जु‍डिशियरी एकादश बनाम डॉक्‍टर्स एकादश के बीच टी-20 क्रिकेट मैच का आयोजन किया गया, यहां कॉल्विन ताल्‍लुकेदार्स कॉलेज ग्राउन्‍ड पर हुए इस मैच में जुडिशियरी एकादश ने डॉक्‍टर्स एकादश को 45 रनों से हरा दिया।

 

इस मैत्री मैच का आयोजन हेल्थसिटी हास्पिटल के बैनर तले जन्‍मजात कटे होठ एवं कटे तालू का फ्री ऑपरेशन करने वाली संस्‍था स्माइल ट्रेन परियोजना और राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के संयुक्‍त तत्‍वावधान में किया गया।

जुडिशियरी एकादश के कप्तान पवन राय ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लेते हुये डॉक्टर्स एकादश के कप्तान डॉ वैभव खन्ना को क्षेत्ररक्षण के लिए आमंत्रित किया। जुडिशियरी एकादश के ओपनर मुकेश सिंह की तमाम चौकों से भरपूर 72 रनों की शानदार पारी और अन्य बल्लेबाजों के छोटे-छोटे लेकिन महत्वपूर्ण योगदान के बदौलत 6 विकेट के नुकसान पर 20 ओवर में 168 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया।

 

जवाब में डॉक्टर्स एकादश की टीम संघर्ष करते हुए डॉ हिमांशु कृष्णा की 41 रनों की जुझारू पारी के बावजूद 2 ओवर शेष रहते 8 विकेट खोकर 123 रन ही बना सकी और यह मैत्री मैच 45 रनों से हार गई।

मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश शासन के कानून एवं न्याय विभाग के एल आर दिनेश कुमार सिंह ने विजेता एवं उपविजेता टीमों को ट्रॉफी प्रदान कर पुरस्कृत किया। मैच में सर्वश्रेष्‍ठ ऑलराउन्‍डर जुडिशियरी एकादश के मुकेश सिंह, उत्‍कृष्‍ट बल्‍लेबाज डॉक्‍टर्स एकादश के डॉ हिमांशु कृष्‍ण, उत्‍कृष्‍ट गेंदबाज जुडिशियरी एकादश के निर्भय प्रकाश, उत्‍कृष्‍ट क्षेत्ररक्षक जुडिशियरी एकादश के विनय सिंह को चुना गया।

 

मैच की समाप्ति पर दोनों दलों के सभी सदस्यों ने आपस में एक दूसरे को गुलाल लगाकर होली की शुभकामनायें देकर हमेशा समाज में साम्‍प्रदायिक सौहार्द्र बनाये रखने का संकल्‍प लिया।

डॉक्‍टर्स एकादश  के कप्तान व हेल्थसिटी हास्पिटल के निदेशक डा0 वैभव खन्ना ने कॉल्विन तालुकेदार्स कॉलेज के प्रधानाचार्य व कॉलेज प्रशासन के प्रति इस मैत्री मैच के आयोजन की अनुमति देने को लेकर आभार व्‍यक्‍त किया।