Tuesday , November 30 2021

कोरोना के दूसरे टीके का समय हो गया ? न लगवाया हो तो तुरंत लगवायें

-लोकबंधु अस्‍पताल में कोरोना टीकाकरण महाअभियान का आयोजन

सेहत टाइम्‍स

लखनऊ। लोकबंधु राजनारायण जिला संयुक्त चिकित्सालय में शुक्रवार को कोविड टीकाकरण महाअभियान आयोजित किया गया। इस अवसर पर स्वास्थ्य विभाग के तत्वावधान में सेंटर फॉर एडवोकेसी एन्ड रिसर्च (सीफार) संस्था के सहयोग से हस्ताक्षर अभियान चलाया गया और न्यूज कोलॉज का प्रदर्शन किया गया।  इस अवसर पर आकार फाउंडेशन के लोक कलाकारों ने नुक्कड़ नाटक के जरिये कोविड टीकाकरण की अहमियत बताई और लोगों को सन्देश दिया कि कोरोना से सुरक्षित रहना है तो टीके की दोनों डोज लगवाना बहुत जरूरी है। 

इस अवसर पर राज्य टीकाकरण अधिकारी डॉ. अजय घई ने कहा कि टीकाकरण की रफ्तार में तेजी लाने के लिए अब हर घर दस्तक अभियान चलाया जाएगा ताकि जो लोग भी टीकाकरण से छूटे हैं उनको घर पर ही टीका लगाया जा सके। उन्होंने कहा कि प्रदेश में करीब 14 करोड़ से अधिक लोगों का टीकाकरण होना है, जिसमें करीब 10 करोड़ लोगों को पहली डोज लग चुकी है और करीब साढ़े तीन करोड़ लोगों को दोनों डोज लग चुकी है। इस मौके पर लोक बंधु राजनारायण संयुक्त जिला चिकित्सालय की निदेशक डॉ. दीपा त्यागी ने टीकाकरण के प्रति जागरूकता को लेकर चलाये जा रहे अभियान को सराहा। 

कोरोना वैक्सीन के लिए नाटक से जागरूकता

हस्ताक्षर अभियान का शुभारंभ करते हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. मनोज अग्रवाल ने कहा कि कोरोना से सुरक्षित रहने के लिए टीके की दोनों डोज लगवाना बहुत जरूरी है, इसलिए जो लोग पहली डोज लगवा लिए हैं तो समय से दूसरी डोज लगवा लें । उन्होंने उदाहरण दिया कि मैंने भी दोनों डोज लगवा ली है और पूरी तरह से सुरक्षित हूँ । 

इस अवसर पर लोकबंधु अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. अजय शंकर त्रिपाठी ने अस्पताल के स्वास्थ्य कर्मियों की सराहना करते हुए कहा कि उनके प्रयासों का ही नतीजा रहा कि आज तक अस्पताल करीब डेढ़ लाख के ऊपर लोगों का टीकाकरण करने में सफल हो सका है। उन्होंने सीफार द्वारा चलाये गए जागरूकता अभियान को सराहा और वहां प्रदर्शित कोलाज को आकर्षक बताया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × 4 =

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.