Tuesday , May 21 2024

लोहिया संस्थान में चार बेड के नेफ्रोलॉजी सुपर स्पेशलिटी आईसीयू का उद्घाटन

किडनी रोगियों को बेहतर और उच्च स्तरीय चिकित्सा मिल सकेगी

सेहत टाइम्स

लखनऊ। डॉ राम मनोहर लोहिया संस्थान के निदेशक प्रोफेसर डॉक्टर सी० एम० सिंह ने एक महत्वपूर्ण आवश्यक कदम उठाते हुए संस्थान के सुपर स्पेशलिटी चिकित्सकीय स्तर को राष्ट्रीय मानकों व अंतर्राष्ट्रीय आयामों पर पहुंचने की शृंखला में आज 4 बेड के गुर्दा रोग सुपर स्पेशलिटी आईसीयू का उद्घाटन किया।

उद्घाटन के दौरान संस्थान के प्रो0 ए0के0 सिंह, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक, प्रो0 विक्रम सिंह, चिकित्सा अधीक्षक, डा0 अभिलाष चन्द्रा, विभागाध्यक्ष नेफ्रोलॉजी, डा0 नम्रता राव,एडीशनल प्रोफेसर, डा0 मजीबुल्लाह अंसारी असिस्टेन्ट प्रोफेसर, संकाय सदस्य एवं विभागीय कर्मचारी उपस्थित थे।

नेफ्रोलॉजी विभाग में आईसीयू की यह सुविधा किडनी रोगियों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि इलाज के दौरान उन्हें आईसीयू की आवश्यकता कभी भी पड़ सकती है।

उत्तर प्रदेश में यह दूसरा संस्थान है जिसमें सरकारी सेटअप में नेफ्रोलॉजी आईसीयू है जहाँ डायलिसिस और आईसीयू सेवाएं एक ही स्थान में होती है। नेफ्रोलॉजी आईसीयू की शुरुआत से किडनी रोगियों को बेहतर और उच्च स्तरीय चिकित्सा प्राप्त करने का मौका मिलेगा।

कार्यक्रम में संस्थान का मीडिया पीआर प्रकोष्ठ, प्रो० (डॉ०) ए० पी० जैन की अध्यक्षता में पीआरओ, श्रीमती मीना जौहरी व निमिषा सोनकर, नोडल अधिकारी समेत पूर्णतः सक्रिय रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.