Saturday , May 18 2024

एसजीपीजीआई नर्सिंग एसोसिएशन की पूर्व अध्यक्ष ने किया अंगदान का फैसला

-पिता के देहांत के बाद मुझे इस गम ने झकझोर कर रख दिया : सीमा शुक्ला

-सीमा से प्रेरित होकर पूनम मिश्रा ने भी किया अंगदान करने का फैसला

सेहत टाइम्स

लखनऊ। अंतर्राष्ट्रीय नर्सेज़ दिवस के अवसर पर एस जी पी जी आई की नर्सिंग ऑफिसर और Nursing Staff Association की पूर्व अध्यक्ष सीमा शुक्ला ने अंगदान का फैसला लिया है। उन्होंने इसके लिए 10 मई को फॉर्म भी भर दिया है। सीमा शुक्ला ने कहा है कि उन्होंने यह फैसला पिछले दिनों अपने पिता की मृत्यु के बाद मन में उठे झंझावातों के बाद लिया।

इस बारे में सीमा ने बताया है कि बीते दिनों पिता के देहांत के बाद मुझे इस गम ने झकझोर कर रख दिया। उन्होंने बताया है कि जब पिता के शरीर के फूल और राख विसर्जन के लिए भाई के साथ जा रही थी तब फैसला लिया कि इस जीवन का एक पल का भरोसा नहीं है। जिस पिता से दो दिन पहले कलेजे से लगाकर बात कर रही थी आज एक छोटे से लोटे मे समा गए और उसे भी गंगा जी मे विसर्जन कर दिया गया, तो इस शरीर का क्या मोल है।

उन्होंने कहा है कि मेरे इस फैसले से प्रेरित होकर मेरी बचपन की दोस्त पूनम मिश्रा, जो कि एसजीपीजीआई में ही कामधेनु में कार्यरत हैं, उन्होंने भी फॉर्म भरा। सीमा शुक्ला का कहना है कि इसके साथ ही मैंने निश्चय किया कि यदि शरीर मिट्टी मे मिलने के बजाए किसी के काम आ जाए, तो इससे बेहतर कुछ नहीं हो सकता इसलिए मैने यह फैसला लिया है कि अब लोगों को भी अंगदान के लिए प्रेरित करने का काम किया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.