Sunday , April 14 2024

डॉ अमित अग्रवाल चुने गये एसोसिएशन ऑफ सर्जन्स ऑफ इंडिया, उत्तर प्रदेश चैप्टर के अध्यक्ष

-वर्ष 2023-24 के लिए चुने गये डॉ अमित अग्रवाल ने सम्भाला कार्यभार, अन्य पदाधिकारी भी हुए निर्वाचित

सेहत टाइम्स

लखनऊ। संजय गांधी पीजीआई लखनऊ में प्रोफेसर व एचओडी रह चुके वर्तमान में मेदांता अस्पताल लखनऊ के एंडोक्राइन एवं स्तन सर्जरी विभाग के निदेशक डॉ अमित अग्रवाल को एसोसिएशन ऑफ सर्जन्स ऑफ इंडिया, उत्तर प्रदेश चैप्टर का अध्यक्ष चुना गया है। डॉ अग्रवाल ने वर्ष 2023-24 के लिए एसोसिएशन के अध्यक्ष के रूप में प्रयागराज के प्रोफेसर प्रोबल नियोगी से पदभार संभाला। समारोह के दौरान गार्डों में बदलाव हुआ।

एसोसिएशन ऑफ सर्जन्स ऑफ इंडिया, उत्तर प्रदेश चैप्टर के बीते 18 नवम्बर को देहरादून में आयोजित श्री गुरु राम राय मेडिकल कॉलेज में आयोजित उद्घाटन समारोह में पदाधिकारियों का चुनाव हुआ। इसमें लखनऊ से डॉ. निखिल सिंह को उपाध्यक्ष चुना गया है तथा आगरा के डॉ. समीर कुमार ने वर्ष 2023 से 2026 तक के लिए सचिव का पदभार संभाला। इनके अतिरिक्त डॉ राम मनोहर लोहिया संस्थान से डॉ. विकास सिंह और केजीएमयू से डॉ.अक्षय संयुक्त सचिव निर्वाचित हुए हैं।

समारोह के दौरान राष्ट्रीय निकाय के अध्यक्ष डॉ. संजय जैन, मैसूरु से आईएम के पूर्व अध्यक्ष डॉ. जी सिद्धेश, प्रयागराज से यूपीएएसआई के अध्यक्ष डॉ. प्रोबल नियोगी (एमएलबी मेडिकल कॉलेज के सर्जरी विभाग में सर्जरी के प्रोफेसर) तथा लखनऊ सि्थत अटल बिहारी यूनिवर्सिटी ऑफ मेडिकल साइंस के कुलपति डॉ. संजीव मिश्रा भी उपसि्थत थे।

ज्ञात हो यूपीएएसआई को वर्ष 2020, 2021, 2022 के लिए लगातार तीन बार राष्ट्रीय स्तर पर एएसआई की सिटी ब्रांच होने का सम्मान मिला है। यूपीएएसआई के आगरा, प्रयागराज, लखनऊ और गोरखपुर सहित 11 सिटी चैप्टर हैं। ये चैप्टर जिला स्तर पर शैक्षणिक के साथ-साथ सामाजिक गतिविधियों पर भी चर्चा करते हैं।

यूपी चैप्टर को 19 साल बाद 2024 में आगरा में एसोसिएशन ऑफ सर्जन्स ऑफ इंडिया का राष्ट्रीय सम्मेलन आयोजित करने का गौरव भी मिला है। इस सम्मेलन ASICON में देश के विभिन्न हिस्सों और सार्क देशों से लगभग 8000 सर्जन भाग लेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.